Home जिले Video: मैनपाट महोत्सव में दिखेगी परम्परा, संस्कृति एवं सभ्यता की झलक..कैसे पढ़िए

Video: मैनपाट महोत्सव में दिखेगी परम्परा, संस्कृति एवं सभ्यता की झलक..कैसे पढ़िए

शिवशंकर साहनी@ अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ का शिमला कहे जाने वाला प्रसिद्ध मैनपाट की प्राकृतिक सुंदरता से हर कोई वाकिफ है। प्रदेशभर के पर्यटक हर मौसम मे इस मनोहक दृश्य का आनंद उठाने के लिए पहुँचते हैं। प्रकृति की गोद में बसा मैनपाट छत्तीसगढ़ के प्रमुख पर्यटन स्थलों में हिल स्टेशन के रूप में जाना जाता है। […]

Video: मैनपाट महोत्सव में दिखेगी परम्परा, संस्कृति एवं सभ्यता की झलक..कैसे पढ़िए

शिवशंकर साहनी@ अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ का शिमला कहे जाने वाला प्रसिद्ध मैनपाट की प्राकृतिक सुंदरता से हर कोई वाकिफ है। प्रदेशभर के पर्यटक हर मौसम मे इस मनोहक दृश्य का आनंद उठाने के लिए पहुँचते हैं।

प्रकृति की गोद में बसा मैनपाट छत्तीसगढ़ के प्रमुख पर्यटन स्थलों में हिल स्टेशन के रूप में जाना जाता है। 29 फरवरी से 2 मार्च तक आयोजित मैनपाट महोत्सव के दौरान मैनपाट आने वाले पर्यटकों को तिब्बती समुदाय के मंदिर, उनकी परम्परा, संस्कृति एवं सभ्यता को नजदीक से देखने का अवसर मिलेगा। इधर होने वाले फेस्टिवल में जिले से लेकर अन्य राज्यों के कलाकार आ रहे हैं।

जिसमे अक्षरा सिंह,खेशारी लाल जैसे कलाकारों को जिला प्रशासन ने बुलाया है। इस कार्यक्रम में मुख्यतिथि सीएम भूपेश बघेल होंगे इसकी अध्यक्षता प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव रहेंगे। साथ ही इस कार्यक्रम को देखने लिए दूर दूर से पर्यटक आ आ रहे है।