देश - विदेशराजनीति

अशोक गहलोत अध्यक्ष चुनाव के लिए करेंगे नामांकन दाखिल, मगर राज्य के लिए करते रहेंगे काम

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को पुष्टि की कि वह कांग्रेस के अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। अशोक गहलोत ने हालांकि स्पष्ट किया कि वह कभी भी राजस्थान से दूर नहीं रहेंगे और राज्य के लिए काम करते रहेंगे।

अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि मैं नामांकन दाखिल करूंगा, फिर दूसरी प्रक्रिया होगी, और चुनाव भी हो सकता है। यह सब भविष्य पर निर्भर करता है, ”

‘अशोक गहलोत ने कांग्रेस के राष्ट्रपति चुनाव के बारे में बात करते हुए कहा कि मैं किसी पर विशेष रूप से कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। देखते हैं राजस्थान में क्या हालात बनते हैं, कांग्रेस आलाकमान क्या फैसला लेता है और राजस्थान के विधायक क्या सोचते हैं। सब इस पर निर्भर करता है.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए दौड़ तेज हो गई है. जब अशोक गहलोत ने पुष्टि कि वह शीर्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे, जबकि सांसद शशि थरूर को भी कांग्रेस अध्यक्ष के लिए सोनिया गांधी का ‘ओके’ मिला है।

इस बीच राहुल गांधी के लिए कांग्रेस की बागडोर संभालने की मांग बढ़ रही है, जिसमें सात राज्य इकाइयों ने वायनाड के सांसद को पार्टी प्रमुख के रूप में वापस लाने के लिए प्रस्ताव पारित किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से 30 सितंबर तक चलेगी. नामांकन पत्रों की जांच की तिथि एक अक्टूबर है, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है.एक से अधिक उम्मीदवार होने पर चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। मतों की गिनती और परिणामों की घोषणा 19 अक्टूबर को होगी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: