राजनांदगांव

Rajnandgaon: जब पैदल चलकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचे छात्र युवा नेता, जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा

ललित सिंह ठाकुर@राजनादगांव। (Rajnandgaon) जन भावनाओं व बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मेडिकल अस्पताल को यथावत रखने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में  छात्र युवा मंच के कार्यकर्ता ने पैदल चलकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन किया है। छात्र युवा मंच ने अपनी  मांगो को लेकर जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है। 

जिला चिकित्सालय को शहर के मध्य स्थित रहने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में  छात्र युवा मंच के कार्यकर्ताओं ने घुटने पर चल कर कलेक्ट्रेट पहुंचे और  विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश  सयोजक   छात्र युवा मंच  के नागेश यदु का कहना है  कि जिला अस्पताल शहर के अंदर रहने से लोगो को आसानी से स्वास्थ्य सुविधा प्राप्त हो जाती है ।

जिले के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान विधायक डॉ  रमन सिहं के द्वारा मेडिकल कालेज की सौगात दी थी ताकि  बेहतर चिकित्सा सुविधाओं लोेगो को मिल सके इसलिए मेडिकल कालेज बनाया ,क्योंकी  मेडकिल कालेज की स्वंय की कोई बिल्डिंग और संसाधन न होने के कारण मेडिकल कालेज जिला चिकित्सालय में संचालित हो रही थी। वर्तमान आदेश में मेडिकल कालेज पेंड्री में स्थानांतरित किया जा रहा है। जिसके साथ जिला चिकित्सालय को भी स्थानांतरित किया जा रहा है जों कि लोगो की हित में नही है ।

मेडिकल कॉलेज दूर होने से लोगों को काफी असुविधा हो गई इस लिए जिला अस्पताल को यथावत रखने की मांग को लेकर छात्रो के द्वारा घुटने में चल कर विरोध प्रदर्शन किया गया ।  जिला अस्पताल  मेडिकल कालेज पेण्ड्री में शिफ्ट होने से लोगो को इलाज के लिए  लभगग 5 किलोमीटर जाना पड़ेगा। जिससे लोगो को काफी तकलीफ होगी साथ ही  हर किसी के पास गाड़ी की सुविधा नहीं है तत्काल दुर्घटना होने पर लोग जिला अस्पताल चले जाते थे परंतु अब मेडिकल कालेज दूर होने से मरीज को असुविधा होगी। 

दरअसल  जिला  अस्पताल   शहर के बसंतपुर  में चल रहा था, लेकिन शासन के द्वारा  जिला अस्पताल को शिफ्ट कर मेडिकल कालेज पेण्ड्री में किया जा रहा है। वही मेडिकल  कालेज हॉस्पिटल शहर से 5 किलोमीटर  दूर  बना है ,

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: