छत्तीसगढ़

Rajnandgaon: से अलग होकर बनने वाले नये जिले का ये होगा नाम, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की घोषणा

    

रायपुर। वर्तमान राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले से पृथक होकर गठित किया जाने वाला नया जिला मोहला-मानपुर-चौकी के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राजनांदगांव जिले से मुलाकात करने आए एक प्रतिनिधि-मंडल के आग्रह पर यह घोषणा की है। प्रतिनिधि-मंडल ने राजनांदगांव जिले को विभाजित कर एक नया जिला बनाए जाने के निर्णय पर मुख्यमंत्री बघेल के प्रति आभार जताया, साथ ही आग्रह किया कि इस नये जिले को मोहला-मानपुर-चौकी के नाम से जाना जाए। (Rajnandgaon) प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि नये जिले के निर्माण के लिए जनहित में लिया गया यह निर्णय निश्चित ही सराहनीय है।

Afganistan: मीडिया संस्थान पर लड़ाकों का कब्जा, टोलो न्यूज के कंपाउंड में घुसे तालिबानी, सुरक्षाबलों से छीना हथियार, नुकसान ना पहुंचाने की जताई सहमति

(Rajnandgaon) नये जिले के अस्तित्व में आने से मोहला, मानपुर और चौकी क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। प्रतिनिधिमंडल ने नगर पंचायत अंबागढ़ चौकी में सर्व समाज अंबेडकर भवन एवं चौक-चौराहों की सुंदरता के लिए हाई मास्ट लाइट लगाने के संबंध में भी ज्ञापन सौंपा, जिस पर मुख्यमंत्री ने शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। 

Chhattisgarh: मोहर्रम की छुट्टी में बदलाव, अब इस तारीख को रहेगा अवकाश , देखिए नई तारीख

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य में चार नये जिलों के गठन की घोषणा की गई है।

प्रतिनिधिमंडल में जिला केंद्रीय सहकारी बैंक राजनांदगांव के अध्यक्ष नवाज खान, राजगामी संपदा राजनांदगांव के सदस्य रमेश खंडेलवाल, नगर पंचायत अंबागढ़ चौकी की अध्यक्ष विद्या रमेश ताम्रकार, उपाध्यक्ष रितेश मेश्राम, पार्षद अशोक वर्मा, विजय यादव, साधना सिंह, पूर्व पार्षद दामोदर शर्मा, अबदुल रफीक खान, नरेश शुक्ला सहित अन्य गणमान्य नागरिक शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: