राजनांदगांव

Rajnandgaon: जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलनकारियों का रायपुर कूच, बैरिकेट लगाकर पुलिस ने रोका..500 से करीब गिरफ्तार कर अस्थाई जेल में रखे गए….लेकिन अपनी मांग पर रहे अड़े

राजनांदगांव।  (Rajnandgaon) जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलनकारी रायपुर कूच कर रहे थे. जिन्हें जोरातराई के पास बैरेकिट लगाकर रोक लिया गया. अगल जिला बनाने की मांग पर आंदोलनकारी अड़े हैं. इस दौरान पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच झूमाझटकी भी हुई. सभी रायपुर कूच करने के लिए अड़े रहे. पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है. जिन्हें अस्थाई जेल में रखा गया, लेकिन कुछ देर बाद छोड़ दिया गया.

एसडीएम ने ज्ञापन देने को कहा

(Rajnandgaon) मौके पर एसडीएम लवकेश ध्रुव भी पहुंचे. जिन्होंने आंदोलनकारियों से अपनी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपने की बात कही. (Rajnandgaon) पर आंदोलनकारी जिंद पर अड़े रहे हैं. और सीएम को ज्ञापन सौंपने की बात रहे. इस दौरान माहौल काफी गहमागहमी वाला था.

Raipur: इस मांग को लेकर सड़कों पर उतरे सिलतरा के स्कूली बच्चे…देखिए ये तस्वीरें

500 से करीब आंदोलनकारियों ने दी गिरफ्तारी

मौके पर 500 से के आसपास आंदोलनकारियों ने गिरफ्तारी दी.  जिसमें जिला निर्माण समिति के सदस्य, विभिन्न राजनैतिक दलो के प्रतिनिधि, व्यापारी संघ, अधिवक्ता संघ सहित आम लोग शामिल थे.

Jharkhand में भीषण हादसा, कार और बस में सीधी टक्कर, 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत

महाबंद के साथ वाहन का काफिला लेकर निकले थे रायपुर की ओर

समिति ने मंगलवार को महांबद का निर्णय लिया. इस दौरान बड़ी संख्या में काफिला लेकर राजधानी की ओर निकले. रायपुर पहुंचकर सीएम से मुलाकात कर अपनी मांग रखने की योजना थी. इधर पुलिस भी मुस्तैदी से तैनात थी. जोरातराई के पास पुलिस ने बैरिकेट लगा दिया था और आंदोलनकारियों के इंतजार ने थी. आंदोलनकारी जैसे ही वहां पहुंचे पुलिस ने उन्हें संरक्षण में ले लिया. आगे जाने से रोक लिया. . आंदोलनकारियों को रोकने के लिए छुईखदान, घुमका, जालबांधा, गातापार जंगल थाना के अलावा राजनांदगांव से पुलिस बल बुलाया गया था. इसके अलावा पुलिस ने जालबांधा, ठेलकाडीह में भी पुलिस जवानों को तैनात किया था ताकि आंदोलनकारी रूट बदलकर राजधानी ना पहुंच पाए.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: