राजनांदगांव

Rajnandgaon: आपातकाल के 76 साल पूरे, भाजपा ने काला दिवस के रूप में मनाया, बीजेपी के नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर इमरजेंसी थोपने का लगाया आरोप

ललित सिंह ठाकुर@राजनांदगांव। (Rajnandgaon) देश में इमरजेंसी के 76 वीं बरसी के मौके पर जिला भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में भाजपा के वरिष्ठ नेता अशोक बजाज ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर इमरजेंसी थोपने का आरोप लगाया।

(Rajnandgaon)भारत देश में इमरजेंसी 25 जून 1975 को लागू की गई थी,आज देश में इमरजेंसी लगने की 76 वर्ष पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी ने इस दिन को काला दिवस के रूप में मनाया और आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष अशोक बजाज ने राजनांदगांव जिला भाजपा कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर देश में इमरजेंसी थोपने का आरोप लगाया। (Rajnandgaon)उन्होंने कहा कि आपातकाल के दौरान मीसा कानून का इस्तेमाल कर कांग्रेस विरोधियों, पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं को जेल में डाला गया।

25 जून सन 1975 से 21 मार्च 1977 तक लगभग 21 माह भारत में आपातकाल लगा रहा। आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था अधिनियम के तहत लोगों को जेल में बंद किया गया। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अशोक बजाज ने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कहने पर भारतीय संविधान की धारा 352 के तहत देश में आपातकाल की घोषणा आधीरात कर दी गई।

आज आपातकाल लगाने के दिन को काला दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लोगों के मौलिक अधिकार का हनन किया और देश में इमरजेंसी लगा दी। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि संगोष्ठी सभा के माध्यम से आज की युवा पीढ़ी को आपातकाल के हालातों से अवगत कराए जाने की कार्य योजना बनाई गई है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: