देश - विदेश

Rajasthan: कुत्ते का शिकार करने पहुंचा था तेंदुआ, दो मिनट की भिड़ंत के बाद जंगल भागा…..पढ़िए पूरी खबर

उदयपुर। राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर में, जहां एक कुत्ते की हिम्मत के सामने तेंदुए की ताकत जवाब दे गई.तेंदुआ तो शिकार करने आया था. लेकिन कुत्ते के सामने दो मिनट से अधिक नहीं टिक सका.  कुत्ते से भिड़ंत के बाद किस तरह तेंदुआ हारकर जंगल की ओर भाग गया, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

उदयपुर में पहाड़ी इलाकों से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में तेंदुए का आतंक जारी है. शहर से कुछ दूर स्थित लखावली गांव में शुक्रवार रात घर के बाहर तेंदुए ने एक कुत्ते को अपना शिकार बनाने की कोशिश की. पर. कुत्ता अपनी जान बचाने के लिए तेंदुए से भिड़ गया.

कुत्ते और तेंदुए के बीच हुई इस भिड़ंत की आवाज जब ग्रामीणों ने आवाज सुनी, तो पास के ही रहने वाले मोहन सिंह नींद से जाग गए. (Rajasthan) कुत्ते ने किस तरह तरह तेंदुए से मुकाबला किया, ये उन्होंने बेहद ही करीब से देखा. उन्होंने बताया कि वे घर की खिड़की से सबकुछ देख रहे थे.

(Rajasthan) उन्होंने बताया कि दोनों के बीच करीब 2 से 3 मिनट तक यह संघर्ष चलता रहा. इस दौरान उन्होंने कुत्ते और तेंदुए के बीच हुई इस भिड़ंत का वीडियो अपने मोबाइल के कैमरे में कैद कर लिया. तेंदुआ लगातार कुत्ते पर हावी होने का प्रयास कर रहा था, लेकिन कुत्ता भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं था.

Jammu-Kashmir: 15 अगस्त के एक दिन पहले बड़ी साजिश नाकाम, जम्मू कश्मीर पुलिस ने 4 आतंकियों को किया गिरफ्तार, करने वाले थे IED ब्लास्ट

तेंदुआ जैसे ही कुत्ते पर झपटता, तो कुत्ता भी फुर्ती दिखाते हुए खुद का बचाव करता और तेंदुए पर झपट पड़ता. वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कुत्ते ने तेंदुए पर झपट्टा मारते हुए उसका मुंह नोंच लिया.

ग्रामीण मोहन सिंह ने बताया कि तेंदुए और कुत्ते की बीच भिड़ंत दो से तीन मिनट तक चलती रही. इसके बाद उसने चिल्लाना शुरू कर दिया. तभी तेंदुआ वहां से भाग गया. इस मुकाबले में कुत्ते ने अपनी जान बचा ली है.

 बता दें  लखावली गांव में तेंदुए का मूवमेंट लगातार बना रहता है. अब इस वीडियो के सामने आने के बाद क्षेत्र के लोगों मे भय का माहौल बना हुआ है. 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: