रायपुर

Raipur: अब से कुछ देर में शुरू होगी नगरीय निकाय चुनाव की बैठक, मोहन मरकाम ने कहा- एकल नामों पर सहमति बनने के बाद घोषणा

रायपुर। (Raipur) नगरीय निकाय चुनाव की बैठक आज राजीव भवन में होंगी। जो अब से कुछ देर में शुरू हो होगी। बैठक में पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि आज जिन एकल नामों पर सहमति बन जाएगी, उनकी घोषणा कर दी जाएगी.

(Raipur) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, AICC के सचिव एवं छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिव डॉ. चंदन यादव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम की उपस्थिति में बैठक होगी।

बता दें कि 15 शहरों के 370 वार्डों में हो रहे आम चुनाव के लिए बैठक में पार्षद उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा होगी। यहां तक की 17 वार्डों में उपचुनाव हो रहे हैं। इसके के लिए कांग्रेस प्रत्याशी तय किए जाएंगे। आज शाम तक पहली सूची जारी होने की उम्मीद है।

Video: स्कूल की जगह बच्चों से खेत में करा रहे धान कटाई, जिला पंचायत सदस्य का पति छात्रावास के बच्चों से करा रहा निजी काम, वीडियो वायरल

इन शहरों में हो रहे आम चुनाव

15 शहरों के 370 वार्डों में आम चुनाव हो रहे हैं। इनमें  नगर पालिक निगम बिरगांव, भिलाई, रिसाली और भिलाई-चरोदा का चुनाव मुख्य है। उसके अलावा नगर पालिका सारंगढ़, बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, जामुल और खैरागढ़ में नई शहरी सरकार चुना जाना है। प्रेमनगर, मारो, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़ और भोपालपट्टनम नगर पंचायतों में भी आम चुनाव होगा।

Uttarakhand के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देवस्थानम बोर्ड को किया भंग, पूर्व सीएम के फैसले को पलटा

इन शहरों में पार्षदों का उपचुनाव

इन्हीं तारीखों पर कुछ शहरों में वार्डों का उपचुनाव के लिए नामांकन जारी है। उप चुनाव वाले शहरों में बिलासपुर, रायगढ़ और राजनांदगांव नगर निगम भी शामिल है। उसके अलावा गोबरा नवापारा, थान-खम्हरिया, बेमेतरा, कोंडागांव और बड़े बचेली नगर पालिका में उपचुनाव होना है। नगर पंचायत बसना, कुरूद, मगरलोड, उतई, देवकर और केशकाल के वार्डों में भी उप चुनाव सम्पन्न कराए जाने हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: