रायपुर

Raipur: अनाथ बच्चों के नाम पर चंदा उगाही करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा, मध्यप्रदेश के रहने वाले है आरोपी

रायपुर। (Raipur) बाल संरक्षण इकाई और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं. इन पर अनाथ बच्चों की देखरेख के नाम पर चंदा उगाही करते थे. नागपुर की श्री अनाथ सेवा आश्रम संस्था के नाम से चंदा उगाही करते थे. इसकी सूचना बाल संरक्षण ईकाई की टीम को लगातार सूचना मिल रही थी. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

जानकारी के मुताबिक, (Raipur) बीते कुछ दिनों से नवा रायपुर समेत कई रिहायशी इलाकों में बाल संरक्षण इकाई की टीम को अनाथ बच्चों के नाम पर घूम घूमकर चंदा उगाही करने की शिकायत मिल रही थी. इसके बाद टीम ने मध्य प्रदेश के दो आरोपियों को उगाही करते हुए रंगे हाथों पकड़ा है. दोनो आरोपी बाप-बेटे हैं. जो कि मध्यप्रदेश के शाजापुर के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि दोनों प्रदेश भर के कई जिलों में चंदा उगाही के कारनामे को अंजाम दे चुके हैं.

Dantewada : अधीक्षक बालक आश्रम पोटाली निलंबित, खुद के खेत में छात्रों से करा रहे थे धान की कटाई, वीडियो हुआ था वायरल

थानों में पहले देते हैं दस्तक

राखी थाना पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पिता-पुत्र सबसे पहले जिस क्षेत्र में चंदा उगाही करने पहुंचते हैं. (Raipur) वहां के थाने में दस्तक देते हैं. पहले थाने के स्टाफ से चंदे की मांग की जाती है. उसके बाद संबंधित थाना क्षेत्र के इलाकों में जाकर अनाथ बच्चों को पढ़ाने और उनके रहने के नाम पर चंदा मांगा जाता है. फिलहाल पुलिस इस मामले में आरोपियों से पूछताछ कर रही है. जिसके बाद उनके गिरोह का खुलासा होने की संभावना बताई जा रही है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: