रायपुर

Raipur: लाखों की चोरी करने वाले आरोपी गिरफ्तार, परिवार घूमने के लिए गया था ऊर्जा पार्क, शाम को वापस लौटे तो ताला टूटा मिला, सोने-चांदी के जेवर के अलावा कई सामान थे गायब, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

रायपुर। (Raipur) सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों की चोरी करने वाले मुख्य आरोपी समेत दो को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चोरी राजधानी के न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्रअंतर्गत हैप्पी होम्स कालोनी स्थित सूने मकान का ताला तोड़कर लाखों का सामान ले उड़े थे. मकान सहायक प्राध्यापक का था.

जानकारी के मुताबिक सहायक प्राध्यापक डॉ रामचंद्र रामटेके ने चोरी की शिकायत न्यू राजेंद्र नगर थाने में की थी. उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि 21 नवंबर को हम परिवार सहित ऊर्जा पार्क घूमने के लिए गए थे. (Raipur) शाम को वापस घर लौटे तो ताला टूटा हुआ था और दरवाजा भी खुला था. जब अंदर जाकर कमरे में देखा तो सामान बेड पर बिखरे थे. आलमारी की लॉक भी टूटा हुआ था. आलमारी के अंदर रखे सोने-चांदी के जेवर और पैसे गायब थे. इसके साथ ही घर में रखें एक लैपटाॅप, सी.सी.टी.व्ही. कैमरा का डी.व्ही.आर., एक डी.टी.एच. सेट-अप बाॅक्स व दो लेडिस घड़ी नहीं था. कोई अज्ञात चोर प्रार्थी के सूने मकान का ताला तोड़कर कमरे अंदर प्रवेश कर उक्त मशरूका को चोरी कर ले गया. जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना न्यू राजेन्द्र नगर में अपराध क्रमांक 267/21 धारा 454, 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया.

Rajya Sabha से निलंबन की कार्रवाई पर सांसद छाया वर्मा ने कहा- सदन में जनता के प्रतिनिधियों को बोलने से जा रहा है रोका

(Raipur) वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर न्यू राजेंद्र नगर पुलिस की संयुक्त टीम घटना स्थल का निरीक्षण कर आसपास के लोगों से पूछताछ की. टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल व उसके आसपास लगे CCTV कैमरों के फुटेजों की जांच की गई. चोरी के पुराने आरोपियों के संबंध में पतासाजी करने के साथ ही हाल ही में जेल से रिहा हुए चोरी के आरोपियों के संबंध में भी तस्दीक किया जाकर उनकी गतिविधियों पर सतत् निगाह रखीं जा रहीं थी.

इसी दौरान टीम के सदस्यों को मुखबिर से सूचना मिली कि पिरदा चौक विधानसभा निवासी अखिलेश कुमार बंगोलिया जो शातिर चोर है और चोरी के कई प्रकरणों में पूर्व में भी जेल निरूद्ध रह चुका है, दिनांक घटना को एक अन्य लड़के साथ घटना स्थल के पास देखा गया था. जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा अखिलेश बंगोलिया की पतासाजी करना प्रारंभ करते हुए उसके छिपने के हर संभावित स्थानों में लगातार रेड कार्रवाई कर अंततः अखिलेश बंगोलिया को पकड़ने में सफलता मिली. अखिलेश बंगोलिया से पूछताछ करने पर गुमराह करने का प्रयास कर रहा था. जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी अखिलेश बंगोलिया द्वारा अपने साथी नारायण यादव के साथ मिलकर चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया. जिस पर घटना में संलिप्त आरोपी नारायण यादव को भी पकड़ा गया.

Raipur: अनाथ बच्चों के नाम पर चंदा उगाही करने वाले बाप-बेटे गिरफ्तार, पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा, मध्यप्रदेश के रहने वाले है आरोपी

दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की सोने के जेवरात 180 ग्राम, चांदी के जेवरात 138 ग्राम, नगदी रकम 60,500 रुपए, रेकी में प्रयुक्त आई-20 कार क्रमांक सी जी/04/एम एम/8698, एक्टिवा वाहन क्रमांक सीजी/04/एम यू/7760 और चोरी की घटना में प्रयुक्त स्प्लेण्डर मोटर सायकल क्रमांक सीजी/04/एन जे/6724 जुमला कीमती लगभग 15,90,500 रुपए जप्त किया गया है. आरोपियों ने बताया कि चोरी के बाद वे लोग तिजोरी से रकम व जेवरात को निकालने के बाद तिजोरी, लैपटाॅप व सी.सी.टी.व्ही. कैमरे के डी.व्ही.आर. को चंदखुरी स्थित एक तालाब में फेंक दिए थे. पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा गोताखोरों की मदद से तालाब से तिजोरी को बरामद किया गया और लैपटाॅप व सी.सी.टी.व्ही. कैमरे का पता नहीं चल पाया. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्रवाई की गई. बताया जा रहा है किआरोपी अखिलेश बंगोलिया शातिर चोर है जो पूर्व में भी कलेक्टर के घर चोरी करने सहित चोरी के अन्य प्रकरणों में जेल भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: