Home जिले जरा सी बारिश और मोहल्ला हुआ पानी-पानी, सड़कों पर बहा नालियों का...

जरा सी बारिश और मोहल्ला हुआ पानी-पानी, सड़कों पर बहा नालियों का पानी, अब कैसे करें लोग,पढ़िए

विश्वनाथ गुप्ता@ धमतरी। देश मे स्वच्छता अभियान पर जोर डाला जाता है। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले की बात की जाए तो यहां गंदगी ने अपना घर बना रखा है। मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। हल्की बारिश के चलते नालियों की गंदगी सड़क पर है। स्कूली बच्चों का अना-जाना दिक्कतो भरा है। वहीं निगम प्रशासन […]

जरा सी बारिश और मोहल्ला हुआ पानी-पानी, सड़कों पर बहा नालियों का पानी, अब कैसे करें लोग,पढ़िए

विश्वनाथ गुप्ता@ धमतरी। देश मे स्वच्छता अभियान पर जोर डाला जाता है। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले की बात की जाए तो यहां गंदगी ने अपना घर बना रखा है। मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। हल्की बारिश के चलते नालियों की गंदगी सड़क पर है। स्कूली बच्चों का अना-जाना दिक्कतो भरा है। वहीं निगम प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया है।

शहर के हटकेशर मोहल्ले के सड़क पर लोगों का चलना मुश्क़िल हो गया है। हल्की बारिश के बाद सड़क दलदल में तब्दील हो गया है। लंबे समय से नालियों की साफ-सफाई ना होने की वजह से नालियों की गंदगी सड़कों पर आ गई है। नालियां इतनी छोटी है कि 5 मिनट की बारिश भी नही झेल सकती। यहां कई स्कूल संचालित है।मोहल्ले वासियों ने कई बार इसकी शिकायत नगर निगम में की है। बावजूद इसके प्रशासन का ध्यान मोहल्ले की ओर बिल्कुल नहीं जा रहा है।

यही हाल जिला अस्पताल के पास भी है। नाली का पानी सड़को पर है। यहां भी कुछ दूरी पर मॉडल स्कूल है। यहाँ भी कई बच्चे रोज पैदल आते जाते है। वही मरीजो के परिजन भी इन्ही सड़को से आवाजाही करते है। वहीं इस मामले में शिशु रोग चिकित्सक सीएल साहू का कहना है कि बीमारी की सबसे बड़ी वजह है गंदगी है। निगम आयुक्त ने शहर में नालियों के निर्माण में लेबलिंग का सही नही होना मुख्य समस्या बताया है।