देश - विदेश

Punjab: मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म, चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए सीएम, हरीश रावत ने ट्वीट कर दी जानकारी

चंडीगढ़। (Punjab) पंजाब के मुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस खत्म हो चुका है। चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के अगले सीएम होंगे। पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है।

(Punjab) एआईसीसी महासचिव हरीश रावत ने एक ट्वीट में कहा कि मुझे यह घोषणा करते हुए अपार हर्ष हो रहा (Punjab) है कि चरणजीत सिंह चन्नी को सर्वसम्मति से पंजाब कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया है।

Dantewada: यहां कॉपी पेन के बदले बच्चों के हाथ में पकड़ाया गया फावड़ा, और शिक्षक कुर्सी बैठकर मारते रहे गप्पे…..शिक्षा के मंदिर में नौनिहालों से मजदूरी

बता दें कि पंजाब के सियासत में तब तूफान आया, जब 40 विधायक कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ हो गए। जिसके बाद कैप्टन ने सोनिया गांधी से फोन पर चर्चा की। साथ ही मुख्यमंत्री पद पर बने ना रहने की बात भी कही। लेकिन शाम 4.30 बजे पंजाब की सियासत ने यूटर्न लिया। और कैप्टन ने राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा ? क्यों कि कांग्रेस आलाकमान ने अंबिका सोनी को भी सीएम पद ऑफर किया था। हालांकि उन्होंने यह कहकर मना कर दिया कि वे खत्री हिंदू है। वहां किसी सिख को ही सीएम बनाया जाए।

Surajpur: 63 करोड़ रुपयों के विकास कार्यों की सौगात, वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से 12 कार्यों का लोकार्पण, कलेक्टर समेत कई जनप्रतिनिधी रहे मौजूद

अंबिका सोनी को सीएम बनाने के पीछे कांग्रेस का अपना एक मकसद था क्यों कि खिलाई और कैप्टन के बीच यह बैलेंस बना रहता था। फिर रंधावा के नाम पर चर्चा होने लगी। लेकिन ये पेंच भी फंसता नजर आया क्यों कि एक दल दलित नेता को मुख्यमंत्री की मांग करने लगा। इनके मांगों को ध्यान में रखते हुए दलित सिख को मुख्यमंत्री बनाया जाए. इसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया. चन्नी के नाम पर दिल्ली में मौजूद कांग्रेस आलाकमान ने भी मंजूरी दे दी. 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: