Home जिले Video झूठी अफवाह फैलाकर बिलासपुर स्टेशन को दिया था बम से उड़ा...

Video झूठी अफवाह फैलाकर बिलासपुर स्टेशन को दिया था बम से उड़ा देने की धमकी, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर।बिलासपुर रेलवे स्टेशन में बम की खबर से बुधवार को रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ट्वीटर हैंडल से आरआरसीटीसी को स्टेशन में बम होने की अफवाह फैलाने वाले आरोपी जगदेव साहू को गिरफ्तार कर लिया है। इस खबर को फैलाने वाले आरोपित ने जो कारण पुलिस के सामने रखा है वह और भी […]

झूठी अफवाह फैलाकर बिलासपुर स्टेशन को दिया था बम से उड़ा देने की धमकी, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

उपेन्द्र त्रिपाठी@बिलासपुर।बिलासपुर रेलवे स्टेशन में बम की खबर से बुधवार को रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ट्वीटर हैंडल से आरआरसीटीसी को स्टेशन में बम होने की अफवाह फैलाने वाले आरोपी जगदेव साहू को गिरफ्तार कर लिया है। इस खबर को फैलाने वाले आरोपित ने जो कारण पुलिस के सामने रखा है वह और भी चौंकाने वाला है। दरअसल कुछ दिनों पहले बिलासपुर रेलवे स्टेशन में युवक रेलवे काउंटर से टिकट ले रहा था।

इस दौरान महिला रेलकर्मी ने उसे अभद्रता कर अपमान किया जिसका उसने बदला लेने की सोची और इस घटना को अंजाम दे डाला। रेल अधिकारी पुलकित सिंघल ने इस मामले की जांच करने की बात कही है। 29 जनवरी की बीती रात टि्वटर हैंडल की की खबर के बाद आरपीएफ, जीआरपी और तोरवा पुलिस 3 घंटे तक स्टेशन में मेटल डिटेक्टर और डॉग स्क्वॉड के साथ जांच की। स्टेशन के चप्पे-चप्पे से लेकर यात्रियों के बैग की भी जांच की गई। देर रात तक सुरक्षा कर्मी स्टेशन में मुस्तैद रहे। आरपीएफ अधिकारियों ने जीआरपी, तोरवा पुलिस, रेलवे के बस स्क्वॉड और सर्च डॉग मास्टर को सूचना देकर रेलवे स्टेशन में बुलवाया। शाम करीब सवा 6 बजे से आरपीएफ, जीआरपी और तोरवा पुलिस ने स्टेशन में जांच शुरू की। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 8 से लेकर 1 तक मेटल डिटेक्टर और सर्च डॉग के साथ जांच की गई। आरपीएफ अधिकारियों ने जांच के बाद ट्वीटर हैंडल से मैसेज भेजने वाले जगदेव नाम के युवक की तलाश शुरू की। बेमेतरा पुलिस से संपर्क कर आरपीएफ ने ग्राम खेलका में जयदेव साहू नाम के युवक के होने के संबंध में पड़ताल की गई और फिर आखिरकार पकड़ भी लिया गया।