देश - विदेश

सिडनी के एरिना स्टेडियम पहुंचे पीएम मोदी, गणपति बप्पा मोरया, भारत माता की जय के लगे नारे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं. उन्होंने सिडनी के कुडोस बैंक एरिना में भारतीय समुदाय के एक कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान गणपति बप्पा मोरया, भारत माता की जय और मोदी-मोदी के जमकर नारे लगे. कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीज भी मौजूद रहे. सिडनी के ओलंपिक पार्क में स्थित इस स्टेडियम में पीएम मोदी 20 हजार भारतीयों को संबोधित करेंगे. यहां सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों के जरिए पीएम मोदी का स्वागत किया गया. इससे पहले एयरक्राफ्ट की मदद से पीएम मोदी के स्वागत में सिडनी में आसमान में ‘वेलकम मोदी’ लिखा गया.

सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे थे. यह पीएम मोदी के तीन देशों के दौरे का आखिरी पड़ाव है. पीएम मोदी यहां ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष एंथनी अल्बनीज से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी 22 से 24 मई तक ऑस्ट्रेलिया सरकार के मेहमान के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं. 

पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर ट्वीट कर कहा, सिडनी पहुंचने पर भारतीय समुदाय ने गर्मजोशी से स्वागत किया. अगले दो दिनों में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा. पीएम मोदी ने सिडनी में उद्योग और निवेश फर्मों के प्रमुखों से भी मुलाकात की. 

पीएम मोदी के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा, इस साल की शुरुआत में भारत में अत्यधिक गर्मजोशी से स्वागत के बाद मैं प्रधानमंत्री मोदी की मेजबानी करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं. उन्होंने कहा, “ऑस्ट्रेलिया और भारत एक स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध हिंद-प्रशांत के लिए एक प्रतिबद्धता साझा करते हैं. साथ में हमें इस दृष्टि का समर्थन करने में एक महत्वपूर्ण प्रभावी भूमिका निभानी है.”

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: