देश - विदेश

PM Modi In Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर में नौशेरा सेक्टर पहुंचे प्रधानमंत्री, जवानों के साथ मनाएंगे दिवाली, पीएम बनने के बाद 8 वीं दीपावली

नई दिल्ली। (PM Modi In Jammu-Kashmir) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2014 में सत्ता संभालने के बाद दीपावली भारतीय सेना के जवानों के साथ मनाने की परंपरा को बनाए रखते हुए गुरुवार सुबह वह जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर पहुंचे।

(PM Modi In Jammu-Kashmir) मोदी दिल्ली से जम्मू के तकनीकी हवाई अड्डे गए और वहां से नौशेरा सेक्टर पहुंचे। जहां सेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। (PM Modi In Jammu-Kashmir) सेना प्रमुख एम एम नरवणे ने प्रधानमंत्री के वहां पहुंचने से पहले बुधवार को इलाके का दौरा किया। सेना प्रमुख ने वहां सुरक्षा की स्थिति का पूर्ण रूप से जायजा लिया।

Chhattisgarh: हृदय गति रुकने से विधायक देवव्रत, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार, सीएम ने जताया शोक

गौरतलब है कि वहां छिपे हुए आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 20 दिनों से अधिक समय से मुठभेड़ चल रही है।

पीएम बनने के बाद जवानों के साथ लगातार 8 वीं दिवाली

23 अक्टूबर 2014: मई 2014 में नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे. इसके बाद 23 अक्टूबर 2014 को उन्होंने बतौर पीएम सियाचिन में पहली दिवाली मनाई थी.

11 नवंबर 2015: पीएम मोदी ने पंजाब में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. यहां वे 1965 युद्ध के वॉर मेमोरियल का दौरा भी करने पहुंचे थे.

30 अक्टूबर 2016 : पीएम मोदी 2016 में हिमाचल के किन्नौर में दिवाली मनाने पहुंचे थे. यहां उन्होंने भारत चीन बॉर्डर के पास जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

Petrol- Diesel Price: दिवाली पर लोगों को मिली दोगुनी खुशी ! 10 राज्यों ने घटाए वैट, इतने रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

18 अक्टूबर 2017: 2017 में भी पीएम मोदी ने जवानों के साथ ही दिवाली मनाई थी. तब वे जम्मू कश्मीर के गुरेज में पहुंचे थे.

7 नवंबर 2018:  2018 में पीएम मोदी ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस के जवानों के साथ उत्तराखंड के हर्षिल में दिवाली मनाई थी.

27 अक्टूबर 2019:  पीएम मोदी ने 2019 में एलओसी पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. पीएम मोदी राजौरी में एलओसी पर तैनात सैनिकों से मिलने पहुंचे थे.

14 नवंबर 2020: पीएम मोदी ने जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: