Home जिले शायद इसलिए नहीं मिल पा रहा किसानों को PM-किसान योजना की राशि,...

शायद इसलिए नहीं मिल पा रहा किसानों को PM-किसान योजना की राशि, पढ़िए पूरी खबर

दुर्गा प्रसाद सेन@ बेमेतरा . जिले के किसानों के माथे पर आजकल चिंता की लकीर खींच गई है. मामला यह है कि आधार कार्ड में त्रुटि की खामियां जिले के किसान भुगत रहे हैं. जिसकी वजह से किसानों को प्रधानंत्री किसान सम्मान निधि की राशि का लाभ नहीं मिल पा रहा है. विभागीय जानकारी के […]

शायद इसलिए नहीं मिल पा रहा किसानों को PM-किसान योजना की राशि, पढ़िए पूरी खबर

दुर्गा प्रसाद सेन@ बेमेतरा . जिले के किसानों के माथे पर आजकल चिंता की लकीर खींच गई है. मामला यह है कि आधार कार्ड में त्रुटि की खामियां जिले के किसान भुगत रहे हैं. जिसकी वजह से किसानों को प्रधानंत्री किसान सम्मान निधि की राशि का लाभ नहीं मिल पा रहा है.

विभागीय जानकारी के अनुसार जिले में सर्वाधिक त्रुटि आधार कार्ड को लेकर सामने आया है. हितग्राही किसान अपने आधार कार्ड का सुधार कराने के बाद जब तक ऑनलाइन दुरस्त नही करते. तब तक प्रभावित किसानों के खाते में फंड जारी किया जाना लंबित रखा जा सकता हैं.

बता दें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत जिले के 1 लाख से अधिक किसानों ने पंजीयन कराया था. जिसमें मात्र 2397 किसानों के खाते में पहली किस्त पहुंची है .जिले के 209618 में से अब तक 52 फ़ीसदी और 110034 किसानो ने कराया पंजीयन . पिछले साल दो किस्तों में 90 फ़ीसदी किसानों को राशि मिली थी । किसानों द्वारा जल्द जानकारी अपडेट ना होने की वजह से फंड रुक जाएगा.