देश - विदेश

PM Birthday Today: 71 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति, अमित शाह और रक्षा मंत्री ने दी बधाई

नई दिल्ली (PM Birthday Today) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को 71 साल के हो गए। पीएम के जन्मदिन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अन्य गणमान्य व्यक्तियों और राजनेताओं ने उन्हें बधाई दी और भाजपा नेताओं ने उनके नेतृत्व की सराहना की।

राष्ट्रपति कोविंद ने उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए कहा कि वह अपनी अथक सेवा की भावना से राष्ट्र की सेवा करते रहें।

गृह मंत्री अमित शाह ने मोदी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने न केवल देश को समय से पहले सोचने और कड़ी मेहनत से अपने संकल्प को पूरा करने का विचार दिया, बल्कि इसे हकीकत भी बनाया।

(PM Birthday Today) उन्होंने कहा कि मोदी में देश को एक मजबूत और निर्णायक नेता मिला है, जिन्होंने दशकों से अपने अधिकारों से वंचित लोगों को सम्मानजनक जीवन दिया।

(PM Birthday Today) शाह ने कहा कि मोदी ने उन्हें विकास की मुख्यधारा में लाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने दुनिया को दिखाया है कि जनप्रिय नेतृत्व कैसा होता है।

 रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी ने अपने अब तक के कार्यकाल में विकास और सुशासन में कई नए अध्याय लिखे हैं और कामना की है कि वह भारत को एक मजबूत, समृद्ध और गौरवशाली देश बनाने के अपने सपने को पूरा करें।

1950 में गुजरात में जन्मे, मोदी कम उम्र में हिंदुत्व संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए और बाद में भाजपा में शामिल हो गए।

2001 में गुजरात के मुख्यमंत्री बने, मोदी को कभी भी चुनावी झटका नहीं लगा, जब उनके नेतृत्व में वोट डाले गए, जिससे भाजपा लगातार तीन बार राज्य में सत्ता में आई और फिर 2014 और 2019 में केंद्र में एक के बाद एक सत्ता में आई।

भाजपा ने उनके 71वें जन्मदिन को चिह्नित करने के लिए शुक्रवार से 20-दिवसीय विशाल जनसंपर्क, “सेवा और समर्पण” शुरू किया और यह गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में सार्वजनिक जीवन में उनके 20 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भी 7 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

इसने अपने कार्यकर्ताओं से सीओवीआईडी -19 टीकाकरण अभियान को सुविधाजनक बनाने के लिए कहा है क्योंकि यह शुक्रवार को रिकॉर्ड तोड़ संख्या पर नजर रखता है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: