बिज़नेस (Business)

Petrol-Diesel Price: महंगाई का झटका, फिर बढ़े डीजल के दाम, जानिए आज का रेट

नई दिल्ली। (Petrol-Diesel Price) अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की मांग में आयी जबरदस्त तेजी से दबाव में शुक्रवार को 18 दिनों के बाद डीजल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी की गयी। जबकि 19वें दिन भी पेट्रोल की कीमतें यथावत बनी रही।

(Petrol-Diesel Price) गत पांच सितंबर को इन दोनों की कीमतों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की कमी की गयी थी। दिल्ली में आज इंडियन ऑयल के पंप पर पेट्रोल जहां 101.19 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा वहीं डीजल 20 पैसे की बढ़त के साथ 88.82 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया ।

तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल 101.19 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 88.82 रुपये प्रति लीटर पर रहा।

अमेरिका के तेल भंडार के तीन वर्ष के निचले स्तर पर आने तथा प्राकृतिक गैस के उत्पादन में कमी के कारण पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में तेजी आयी है। इसके बाद कल ब्रेट क्रुड 1.06 डॉलर चढ़कर 77.25 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। अमेरिकी क्रूड 1.07 डॉलर बढ़कर 73.30 डॉलर प्रति बैरल पर रहा।

Corona: फिर डरा रहे कोरोना के आंकड़े, बीते 24 घंटे में सामने आए 31,382 नए मरीज, 318 संक्रमितों की मौत

(Petrol-Diesel Price) पेट्रोल-डीजल के मूल्यों की रोजाना समीक्षा होती है और उसके आधार पर हर दिन सुबह छह बजे से नयी कीमतें लागू की जाती हैं।देश के चार बड़े महानगरों में आज पेट्रोल और डीजल के दाम इस प्रकार रहे:

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: