देश - विदेश

Corona संक्रमण से हाहाकार, 2.5 करोड़ लोग लॉकडाउन में

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण का कहर अभी थमा नहीं है. कोविड ने एक बार फिर से चीन में हाहाकार मचाना शुरू कर दिया है.

चाइना (China)के सबसे बड़े शहर शंघाई में एक बार फिर से लॉकडाउन की वापसी हो गई है. मसलन, यहां अधिकांश हिस्सों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. शंघाई की स्थानीय सरकार ने बताया कि शंघाई के पुडोंग और आसपास के क्षेत्रों को सोमवार से शुक्रवार तक लॉकडाउन लागू किया गया है. साथ ही बड़े स्तर पर लोगों की कोविड की जांच की जा रही है.

शंघाई के स्थानीय प्रशासन ने बताया कि हुआंगपु नदी के वेस्ट साइड में डाउनटाउन क्षेत्र में शुक्रवार से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि वह अपने घरों में ही रहें, बेवजह न निकलें. खाने-पीने की चीजों के लिए ऑनलाइन ऑर्डर करें. सरकारी आदेश में कहा गया है कि सभी आवश्यक दफ्तरों को छोड़कर अन्य दफ्तरों को बंद कर करने के आदेश दिए गए हैं.

शंघाई के कई सेक्टरों पर लगा ताला

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट को हालात सामान्य होने तक बंद करने का फैसला लिया गया है. 26 मिलियन की आबादी वाले शहर शंघाई में अब कई सेक्टरों को बंद कर दिया गया है. जगह-जगह बूथ बनाए गए हैं, जिन पर कोविड की जांच की जा रही है. हालांकि लॉकडाउन से शंघाई की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा असर पड़ रहा है. क्योंकि कोरोना की वजह से शंघाई का डिज़्नी थीम पार्क पहले से ही बंद है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: