देश - विदेश

Odisha: पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले 4 संविदा कर्मचारियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, गोपनीय जानकारियां कर रहे थे लीक

भुवनेश्वर। ओडिशा (Odisha) के बालासोर पुलिस ने आईटीआर चांदीपुर से 4 संविदा कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है. ये सभी आईटीआर में संविदा कर्मचारी के रूप में काम करते थे. और जरूरी व गोपनीय जानकारियां पाकिस्तान को लीक कर रहे थे. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

दरअसल, डीआरडीओ द्वारा संचालित आईटीआर चांदीपुर मिसाइल रॉकेट और अन्य खास हथियारों के लिए एक महत्वपूर्ण परीक्षण रेंज है. पुलिस ने एकीकृत परीक्षण रेंज (आईटीआर) में काम करने वाले चारों कर्मचारियों को पुख्ता जानकारी के बाद गिरफ्तार किया है. 

Corona Update: फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज, आज देश में सामने आए 27,176 नए केस, 284 लोगों की मौत के साथ 4.43 लाख पार पहुंचा मृतकों का आंकड़ा

(Odisha) जानकारी के मुताबिक, ये चारों जासूस आईएसडी नंबरों के माध्यम से संपर्क करते थे और इन से भी ऐसे ही संपर्क किया जाता था. जासूसी करने की एवज में इन चारों को विदेशी भूमि से आर्थिक लाश हो रहा था. लेकिन इनके बारे में सूचना मिलने पर पुलिस ने गिरफ्तारी की कार्रवाई को अंजाम दिया.

National: एयरफोर्स में युवाओं को रूचि जगाने के लिए 26 सितंबर को एयर शो, मिग 21 और सुखोई-30 डलझील के ऊपर दिखाएंगे करतब

स्थानीय पुलिस के अनुसार, (Odisha) aचारों पाक जासूसों के खिलाफ आईपीसी आर/डब्ल्यू की धारा 120-बी, 121-ए और 34 के तहत आधिकारिक गुप्त अधिनियम की धारा 3,4 और 5 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के बाद चारों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी बालासोर जिले के चांदीपुर के झामपुरा हाटा और नुआनाई इलाके के रहने वाले हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: