क्राईम

Nursing Student Suicide Case: नर्सिंग स्टूडेंट आत्महत्या मामला, परिजनों ने एचओडी पर लगाया गंभीर आरोप, प्रताड़ना की वजह से थी अवसाद में….अब जांच में जुटी पुलिस

रायपुर। (Nursing Student Suicide Case) राजधानी रायपुर के एम्स में नर्सिंग स्टूडेंट की आत्महत्या मामले में परिजनों ने एचओडी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों के मुताबिक एचओडी साक्षी को प्रताड़ित करता था। सार्वजनिक जगहों पर डाट फटकार लगाता था। जिससे तंग आकर छात्रा ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। परिजनो के बयान के आधार पर पुलिस एम्स पहुंची, और एचओडी से पूछताछ की। आमानाका पुलिस ने कुछ दस्तावेज के साथ सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया है।

(Nursing Student Suicide Case)आमानका थाना प्रभारी के मुताबिक परिजनों ने कहा कि एचओडी की प्रताड़ना की वजह से काफी दवाब में थी, कई दफा परिजनों को साक्षी ने इसकी जानकारी भी दी थी। (nursing student suicide case) आत्महत्या जैसे कदम उठाने के एक-दो दिन पहले भी उसे एचओडी ने डांटा था।

big action: तहसीलदार की कार्रवाई, चावल से भरे ट्रक किया जब्त, ट्रक का ड्राइवर फरार, उचित मूल्य दुकान सील

इस मामले में पुलिस ने नर्सिंग एचओडी नरेंद्र कुमार से भी पूछताछ की है। एचओडी ने प्रताड़ना जैसी बातों से इनकार करते हुए कहा है कि साक्षी दुबे को हमेशा पढ़ाई और एकेडमिक वजहों से ही कुछ कहा जाता था। उन्होंने ये भी कहा कि उनका एम्स में रिकार्ड हमेशा से अकादमिक तौर पर बेहतर रहा है, लिहाजा वो बच्चों को भी बेहतर करने के लिए कुछ कहा करते थे।

फिलहाल पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज नहीं किया है। मर्ग कायम कर अभी फिलहाल जांच चल रही है। पुलिस के मुताबिक जांच अभी चल रही है, लिहाजा कार्रवाई किसी भी नहीं हुई है। जांच पूरी होने के बाद दोषियों के खिलाफ किसी भी तरह की कोई कार्रवाई की जाएगी। लिहाजा अभी दोनों पक्षों से पूछताछ की जा रही है।

Big Breaking: जीपी सिंह की याचिका मामले में हाईकोर्ट ने की सुनवाई, राज्य सरकार से मांग जवाब, केस डायरी उपलब्ध कराने को कहा, अगली सुनवाई 21 को

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में नर्सिंग की एक छात्रा ने आत्महत्या की थी। छात्रा अपने छात्रावास के कमरे में फांसी लगाकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली। रायपुर पुलिस ने बताया कि शहर के आमानाका थाना क्षेत्र में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बीएससी नर्सिंग प्रथम वर्ष की छात्रा साक्षी दुबे (21 )ने शुक्रवार को फांसी लगाकर कथित रूप से जान दे दी।

एम्स में 2 जुलाई को बीएससी नर्सिंग की परीक्षा देकर साक्षी हॉस्टल के अपने कमरे में चली गई,  जब वह रात में खाना खाने के लिए मेस में  नहीं पहुंची तब अन्य छात्राएं उसे बुलाने के लिए गई, लेकिन कमरे का दरवाजा नहीं खुला। छात्राओं ने खिड़की से भीतर झांका तब उन्होंने देखा कि साक्षी पंखे के सहारे फांसी पर लटक रही है। छात्रावास के अधिकारियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

छात्रा के कमरे से मिला था सुसाइड नोट

मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की के कमरे की तलाशी ली थी, जिसमें एक सुसाइड नोट मिला।  सुसाइड नोट में छात्रा अवसाद में होने की बात लिखी। पुलिस ने छात्रा का मोबाइल फोन भी बरामद किया है जिसकी जांच की जा रही है।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छात्रा साक्षी बिलासपुर जिले की निवासी थी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: