राजनीति

Gujarat: गुरुवार को शपथ लेंगे नए मंत्री, 1.30 बजे होगा शपथ ग्रहण समारोह

अहमदाबाद। (Gujarat) गुजरात में भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व वाली सरकार के नए मंत्री गुरुवार को शपथ लेंगे। राज्य भाजपा के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

एक अधिकारी ने बताया कि राज्य की राजधानी गांधीनगर में दोपहर 1.30 बजे जिन नए मंत्रियों के नामों की घोषणा नहीं हुई है, उनका शपथ ग्रहण समारोह होगा.

पार्टी ने पहले दिन में कहा था कि समारोह बुधवार को होगा। यहां तक कि राजभवन के पोस्टरों में भी समारोह की तारीख 15 सितंबर बताई गई थी। हालांकि, पोस्टर बुधवार दोपहर को हटा लिए गए।

राज्यपाल के कार्यालय ने पुष्टि करते हुए कहा कि समारोह गुरुवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

Ambikapur: ई–कॉमर्स के विरोध में व्यापारियों का प्रदर्शन, एक महीने तक देशव्यापी हल्ला बोल अभियान शुरू

राज्यपाल आचार्य देवव्रत के विशेष कार्य अधिकारी मनीष भारद्वाज ने कहा, ‘मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार दोपहर 1.30 बजे होगा।

(Gujarat) गुजरात भाजपा प्रवक्ता यमल व्यास ने सुबह कहा था कि समारोह बुधवार दोपहर दो बजे के बाद गांधीनगर में होना है। न तो भाजपा और न ही राज्य सरकार ने स्थगन का कोई कारण बताया।

गुजरात(Gujarat)  भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव नए मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने वाले नामों को अंतिम रूप देने के लिए पिछले दो दिनों से गांधीनगर में मैराथन बैठकें कर रहे हैं।

चर्चा है कि पटेल अपने मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल कर सकते हैं और कई पुराने नेताओं को उनके लिए जगह बनानी पड़ सकती है।

गौरतलब है कि शनिवार को विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफे के बाद  59 वर्षीय पटेल ने सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला।

Dhamtari: जानिए कैसे लगातार बारिश बनी पोल्ट्री फार्म के मालिक के लिए मुसीबत….पढ़िए पूरी खबर

उन्हें रविवार को सर्वसम्मति से भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया और सोमवार को गांधीनगर में राज्यपाल ने उन्हें राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई। समारोह में केवल उन्होंने शपथ ली।

पटेल की पदोन्नति का श्रेय गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री और उत्तर प्रदेश की वर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से उनकी निकटता को बताया जा रहा है।

दिसंबर 2022 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के साथ, भाजपा चुनावी जीत के लिए पटेल, एक पाटीदार पर भरोसा कर रही है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: