छत्तीसगढ़

NEET Exam: सलवार सूट में आएगी लड़कियां, घड़ी पहनने पर पाबंदी, पानी के लिए पारदर्शी बोतल, पढ़िए एग्जाम से जुड़ी गाइडलाइंस

बिलासपुर। (NEET Exam)नीट की परीक्षा आज आयोजित की जा रही है. आज दोपहर 2 बजे से परीक्षा शुरू होगी. बिलासपुर जिले की बात करें तो वहां 31 केंद्रों में 10 हजार से अधिक परीक्षार्थी आज अपना भाग्य आजमाएंगे. पूरे प्रदेशभर में 25 हजार छात्र मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिए इम्तिहान देंगे.

National: जब नौकरियां ही नहीं हैं तो रविवार हो या सोमवार क्या फर्क पड़ता है, रोजगार के मुद्दे पर राहुल ने बोला सरकार पर हमला

(NEET Exam)सबसे पहले परीक्षार्थियों की थर्मल स्कैनिंग होगी. जिन्हें बुखार होगा, उन्हें बाकी छात्रों से अलग बिठाया जाएगा. परीक्षा के एक घंटे पहले छात्रों को केंद्र पहुंचना पड़ेगा. डेढ़ बजे गेट बंद हो जाएगा. दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक परीक्षा होगी. (NEET Exam) परीक्षार्थियों का समय का ख्याल रखने और तय समय से आध घंटे पहुंचने की सलाह दी गई है. कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए परीक्षा का संचालन किया जाएगा. परीक्षा केंद्र में जिन शिक्षकों की ड्यूटी लगेगी. उनके अलावा कक्ष में परीक्षा देने आने वाले परीक्षार्थियों को भी कोविड नियमों (covid guidelines) का पालन करना होगा.

मास्क लगाना, सैनिटाइजर साथ रखना अनिवार्य किया गया है. परीक्षार्थियों को पारदर्शी सैनिटाइजर (transparent sanitizer) साथ लाना होगा. लड़कियों को सलवार सूट पहनने की अनिवार्यता रखी गई है. घड़ी पहनने पर पाबंदी लगा दी गई है. पानी का बोतल साथ लाना होगा पर बोतल पारदर्शी होना जरूरी है. अगर कोई परीक्षार्थी मास्क लाना भूल गए हैं तो उन्हें परीक्षा केंद्र में फेस शील्ड के अलावा सैनिटाइजर व मास्क दिया जाएगा.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: