Home जिले कबीर धाम(कवर्धा) कवर्धा: नक्सली साजिश नाकाम, जवानों ने धुमाछापर जंगल से नक्सली सामग्री किया...

कवर्धा: नक्सली साजिश नाकाम, जवानों ने धुमाछापर जंगल से नक्सली सामग्री किया बरामद

कवर्धा। जिले के धुमाछापर जंगल में सर्चिंग के दौरान जवानों ने काफ़ी संख्या में नक्सली सामग्री के साथ अन्य साजो-सामान बरामद किया है। जवानों ने मौके से कुकर बम बनाने के उपयोग में लाने वाले 13 कुकर, 600 नग बम, तार, प्लग,प्रिंटर, तिरपाल,ड्रम और नक्सली साहित्य बरामद किए हैं। जिसे नक्सलियों ने ज़मीन के नीचे […]

कवर्धा: नक्सली साजिश नाकाम, जवानों ने धुमाछापर जंगल से नक्सली सामग्री किया बरामद

कवर्धा। जिले के धुमाछापर जंगल में सर्चिंग के दौरान जवानों ने काफ़ी संख्या में नक्सली सामग्री के साथ अन्य साजो-सामान बरामद किया है। जवानों ने मौके से कुकर बम बनाने के उपयोग में लाने वाले 13 कुकर, 600 नग बम, तार, प्लग,प्रिंटर, तिरपाल,ड्रम और नक्सली साहित्य बरामद किए हैं।

जिसे नक्सलियों ने ज़मीन के नीचे गाड़कर रखा था। जानकारी के मुताबिक़ मौके से बरामद नक्सली सामग्री से अनुमान लगाया जा रहा है कि नक्सली इलाके में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। इसके बाद जवानों द्वारा इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। बता दें कि जिले में पहली बार नक्सली गतिविधियों की जानकारी 2015 में सामने आई थी।

उस दौरान रेंगाखार से चिल्फी जाने वाले मार्ग पर बंजारी मंदिर के पास के जंगल में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था । सर्चिंग में पुलिस को विस्फोटक व चार किलो का एक जिंदा टिफिन बम मिला था। जिसके बाद से लगातार इलाके में सर्चिग ऑपरेशन चलाया जा रहा है ।