Chhattisgarh

आमाबेड़ा के जंगलों में नक्सली मुठभेड़B, दोनों तरफ से गोलीबारी, कूकर बम बरामद

कांकेर। जिले के आमाबेड़ा थाना क्षेत्र के जंगलों में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई है। मुठभेड़ में दोनों ओर से गोलाबारी के बाद नक्सली घने जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए हैं। नक्सलियों का पीछा करने निकली फोर्स ने मौके से भारी मात्रा में नक्सल सामान भी बरामद किया हैं। पुलिस अधिकारियों के अनुसार कई नक्सली भी घायल हुए हैं। जवान वापस बेस कैम्प लौट आए हैं।

जानकारी के मुताबिक, रविवार को नक्सलियों के खिलाफ एक ऑपरेशन लॉन्च किया गया था। इसके तहत सापेनहुर, मानकोट, मालापुर के जंगलों में नक्सलियों के मौजूद होने की खबर जवानों को मिली थी। एक्शन प्लान बनाकर चारों तरफ से फोर्स जंगल में घुसी थी।

पुलिस को पुख्ता सूचना मिली थी नक्स्लियों के पास खतरनाक हथियार भी हैं। सर्चिंग करते हुए जवान जैसे ही जंगल के अंदर पहुंचे, वैसे ही पुलिस की एक टीम पर नक्सलियों ने गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इधर जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया। मौके का फायदा उठाकर नक्सली पहाड़ी के पीछे वाले इलाके में भाग खड़े हुए। वहीं जवानों ने मुठभेड़ के बाद इलाके की सर्चिंग की।

सर्चिंग के दौरान लगभग 5 किलो की प्रेशर कुकर IED सहित भारी मात्रा में नक्सल सामान भी बरामद

घटना स्थल की सर्चिंग के दौरान लगभग 5 किलो की प्रेशर कुकर IED, 1 बंडल बिजली का तार समेत भारी मात्रा में दैनिक उपयोग का सामान भी बरामद किया हैं। हालांकि जवानों ने प्रेशर कुकर IED को मौके पर डिफ्यूज कर दिया है।

कांकेर के ASP गोरखनाथ बघेल ने बताया कि, नक्सलियों की उपस्थित की सूचना पर DRG व जिला पुलिस बल के जवानों को निकाला गया था। जवानों को कामयाबी हाथ लगी है। इलाके की सर्चिंग करने पर कई खून के धब्बे भी मिले हैं। इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली भी लगी है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: