देश - विदेश

National: पेगासस जासूसी मामला, सुनवाई मंगलवार तक स्थगित, SC ने सरकार से पूछा- अतिरिक्त हलफनामा दायर करना चाहती है केंद्र

नई दिल्ली।  (National) उच्चतम न्यायालय ने पेगासस जासूसी मामले की सुनवाई मंगलवार तक स्थगित कर दी है। केंद्र सरकार से पूछा कि वह पेगासस स्पाइवेयर के कथित इस्तेमाल को लेकर अतिरिक्त हलफनामा दायर करना चाहती है।

(National) मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने सोमवार को केंद्र सरकार की ओर से पेश हो रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि वह जानना चाहती है कि क्या केंद्र सरकार पेगासस स्पाइवेयर के कथित इस्तेमाल पर अतिरिक्त हलफनामा दायर करना चाहती है?

Gariyaband: स्वाधीनता दिवस पर स्वाधीनता क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन,थाना प्रभारी ने खिलाड़ी बनकर खेला मैच,लोगों में दिखा रोमांच

खंडपीठ ने केंद्र सरकार से यह स्पष्टीकरण आज दायर दो पृष्ठों के संक्षिप्त हलफनामे के परिप्रेक्ष्य में मांगा।

(National)याचिकाकर्ताओं- वरिष्ठ पत्रकार एन राम और शशि कुमार की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल एवं अन्य याचिकाकर्ताओं के वकीलों ने भी सुनवाई के दौरान एक ही सवाल खड़े किये कि केंद्र सरकार इस सवाल का जवाब देने से बच रही है कि क्या उसकी किसी एजेंसी ने कभी भी पेगासस स्पाइवेयर का इस्तेमाल किया है।

Bilaspur: रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही से सड़क पर दौड़ा इंजन, पूरी तरह से क्षतिग्रस्त, बिजली के खंभे धाराशाई, मौके पर पहुंचा रेलवे सुरक्षा अमला, कोई जनहानि नहीं

याचिकाकर्ताओं के वकीलों ने न्यायालय से अनुरोध किया कि वह केंद्र सरकार को इस मामले में स्पष्ट जवाब देने का निर्देश दे।

सॉलिसिटर जनरल ने दलील दी कि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है और केवल एक हलफनामे के जरिये इसका उत्तर नहीं दिया जा सकता।

करीब दो घंटे की सुनवाई के बाद खंडपीठ ने मामले की सुनवाई कल तक के लिए टालते हुए केंद्र सरकार से पूछा कि क्या वह अतिरिक्त हलफनामा दायर करने को लेकर अपना हृदय परिवर्तन कर सकती है?

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: