देश - विदेश

National: मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा- शीतकालीन सत्र के पहले सप्ताह में ही वापस लिये जायेंगे तीनों कृषि कानून

नई दिल्ली। (National) केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने तीनों विवादास्पद कृषि कानूनों को वापस लेने के निर्णय को आज मंजूरी दे दी और सरकार संसद के शीतकालीन सत्र में इन कानूनों को प्राथमिकता के आधार पर वापस लेने की प्रक्रिया पहले सप्ताह में ही शुरू कर देगी।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को यहां हुई मंत्रिमंडल की बैठक में लिये गये फैसलों की जानकारी देते हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सरकार ने इन कानूनों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री द्वारा गत शुक्रवार को इस संबंध में की गयी घोषणा के बाद मंत्रिमंडल की पहली ही बैठक में इस निर्णय को मंजूरी दे दी गयी है।

Ambikapur: 11 राजस्व निरीक्षक और 72 पटवारियों का तबादला लिस्ट जारी, देखिए सूची

दरअसल, (National) गुरु पर्व के मौके पर पीएम मोदी देश को संबोधित करते हैं और एक झटके में तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया था। पीएम के इस ऐलान के पीछे विशेषज्ञ सियासत को भी जोड़ रहे हैं।

स्कूली विद्यार्थियों के पाठ्यक्रम में सड़क सुरक्षा एवं यातायात नियम अनिवार्य रूप से शामिल होंगे,मुख्य सचिव की अध्यक्षता में वर्चुअल समीक्षा बैठक

(National) माना जा रहा है कि केंद्र के इस फैसले के पीछे कई सियासी संकेत छिपे हैं। मोदी सरकार के इस फैसले से बीजेपी को कई राज्यों में मुश्किलों से निजात भी मिलेगी। हरियाणा समेत कई राज्यों में पार्टी को किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा है। कृषि कानून वापसी के फैसले के बाद पार्टी नेताओं को अब मुसीबत से निजात मिल गई।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: