देश - विदेश

National: यासीन मलिक के समर्थकों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बीच झड़प, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

श्रीनगर। राजधानी के मैसूमा इलाके में बुधवार, 25 मई को कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक के समर्थकों और जम्मू-कश्मीर पुलिस के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

दिल्ली की एक अदालत ने टेरर फंडिंग मामले में कश्मीरी अलगाववादी यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मलिक के लिए मौत की सजा की मांग की थी।

फैसले के बाद श्रीनगर के मैसूमा और डाउनटाउन इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

इस महीने की शुरुआत में, यासीन मलिक ने टेरर फंडिंग मामले में गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत सभी आरोपों को स्वीकार किया था। मलिक ने कथित तौर पर अदालत को बताया कि वह धारा 16 (आतंकवादी अधिनियम) और धारा 17 (आतंकवादी कृत्यों के लिए धन जुटाने) सहित

मलिक पर यूएपीए की धारा 18 (आतंकवादी कृत्य करने की साजिश), और 20 (आतंकवादी गिरोह या संगठन का सदस्य होने) और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) और 124-ए (देशद्रोह) का आरोप लगाया गया था। .

19 मई को, विशेष न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने उन्हें दोषी ठहराया और एनआईए अधिकारियों को उनकी वित्तीय स्थिति का आकलन करने के लिए जुर्माना की राशि निर्धारित करने का निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: