मध्यप्रदेश

MP: भूख से बिलबिलाता कुत्ता और बुजुर्ग, गंदगी से बजबजाते कचरे में ढूंढ रहा खाना, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

बैतूल। (MP) मध्यप्रदेश के बैतूल से एक इंसान कचरे के ढेर में खाना खोज रहा है. बंगल में उसके कुत्ता खड़ा है, वो भी खाने की तलाश में हैं. दोनों एक साथ कचरे के ढेर में पड़े खाने को खाते नजर आ रहे हैं. इसका वीडियो एक समाजसेवी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया. उन्होंने उस व्यक्ति को खाना भी खिलाया.

(MP) यह वाकया बैतूल जिले के मुलताई तहसील का है। कन्या शाला के सामने गुरुवार की शाम भूखा एक बुजुर्ग सड़क किनारे फेंका हुआ सड़ा-गला खाना खा रहा था. इसी दौरान वहां से गुजर रहे एक समाजसेवी किसान की नज़र बुजुर्ग पर पड़ गई.

बुजुर्ग को नहीं आती थी हिदीं

(MP) यह देखकर समाजसेवी किसान राजेंद्र भार्गव भी स्तब्ध रह गए. उसने बुजुर्ग व्यक्ति को कचरे में फेंका हुआ खाना खाने से रोका और अपने पास बुलाया. बात करने पर मालूम हुआ कि बुजुर्ग व्यक्ति तमिलनाडु का रहने वाला है. उसे हिंदी नहीं आती थी और तममिल भाषा बोल रहा था. किसान उस बुजुर्ग व्यक्ति को अपने साथ होटल में ले गया, उसे भरपेट खाना खिलाया और कुछ पैसे दिए.

उससे बात करने पर एक चीज समझ समझ आई कि बुजुर्ग व्यक्ति चेन्नई जाना चाहता था. वो कौन है, कहां से आया है और कहां चला गया, इसका कुछ पता नहीं चल पा रहा है. हर गरीब को भोजन और सम्मान देने के तमाम सरकारी दावों पर ये तस्वीर सवाल खड़े कर रही है. वो भूखा बुजुर्ग मुलताई में कहां है, दोबारा ये जानने की कोशिश किसी भी समाजसेवी या किसी जनप्रतिनिधि ने नहीं की.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: