Home विशेष देखें आंकड़े: दुनिया में सबसे अधिक इंटरनेट इस्तेमाल करने में भारत सबसे...

देखें आंकड़े: दुनिया में सबसे अधिक इंटरनेट इस्तेमाल करने में भारत सबसे आगे

नई दिल्ली. स्मार्टफ़ोन पर डाटा अक्सर सभी लोग इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है स्मार्टफोन पर डाटा इस्तेमाल करने में भारत सबसे आगे है.एरिक्सन मोबिलिटी रिपोर्ट के अनुसार जून-2019 में बताया गया है कि 2018 के अंत तक हर महीने प्रति स्मार्टफोन में औसतन 9.8 जीबी डाटा का उपभोग होने लगा था. जो […]

170

नई दिल्ली. स्मार्टफ़ोन पर डाटा अक्सर सभी लोग इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है स्मार्टफोन पर डाटा इस्तेमाल करने में भारत सबसे आगे है.एरिक्सन मोबिलिटी रिपोर्ट के अनुसार जून-2019 में बताया गया है कि 2018 के अंत तक हर महीने प्रति स्मार्टफोन में औसतन 9.8 जीबी डाटा का उपभोग होने लगा था. जो 2024 तक बढ़कर दोगुना हो जाएगा.

स्मार्टफोन के ग्राहक भविष्य में 5जी सेवाओं के लिए भी 66 फीसदी से अधिक प्रीमियम का भुगतान करने हेतु तैयार है.आपको बता दें कि भारत में 5जी ट्रायल शुरू हो चूका है.वर्तमान में आधे से ज्यादा लोग मोबाइल ब्रॉडबैंड का इस्तेमाल करने लगे हैं.

तेज इंटरनेट स्पीड के कारण बहुत से लोग फ़ोन पर लाइव वीडियो देखना अधिक पसंद करते हैं. लेकिन 5जी फ़ोन आने के बाद स्मार्टफोन यूजर्स पर भारी उछाल आने की सम्भावना है. 2024 तक 11 फीसदी की रफ़्तार से बढ़कर 18 जीबी तक पहुंच जाएगा.