छत्तीसगढ़राजनीति

Mohan Markam का कांग्रेसी नेताओं को दो टूक, कहा- जनता और कार्यकर्ता पार्टी को जिताना चाहते हैं, नेता कर रहे दगाबाजी

जीवन पटेल@जांजगीर-चांपा। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) ने अकलतरा के कांग्रेसी नेताओ को दो टूक में कहा कि जनता और कार्यकर्ता कांग्रेस को जीताना चाहती है, लेकिन मंच पर बैठे टिकटार्थी पार्टी के साथ दगाबाजी करते है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने आगामी 2023 के चुनाव के लिए टिकट मांगने वालों को अपने आवेदन में पूर्व में हुए चुनाव के अपने ही बूथ का परिणाम को शामिल करने के निर्देश दिए। जो अपने बूथ में पार्टी के प्रत्याशी को वोट नही दिला पाते उन्हे टिकट मांग पर विचार कैसे किया जाए। उन्होने सभी मंचस्त नेताओं को शपथ लेने को कहा कि टिकट चाहे किसी को भी मिले सभी मिलकर कांग्रेस के प्रत्याशी को जीताएंगे। तभी जांजगीर चांपा जिले के सभी 6 विधानसभा में कांग्रेस की जीत होगी।

अकलतरा और पामगढ विधानसभा में पदयात्रा के साथ सभा को किया संबोधित

राज्य सरकार की उपलब्धि और केंद्र सरकार की नाकामी को जनता के बीच लेकर आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam)अकलतरा और पामगढ़ विधानसभा में पदयात्रा की और सभा को संबोधित किया। अकलतरा में पद यात्रा के बाद शासकीय स्कूल परिसर में आमसभा का आयोजन किया गया। कार्य्रक्रम में अकलतरा विधान सभा के टिकट के लिए दावेदारी करने वाले कई कांग्रेस नेता शामिल हुए और मोहन मरकाम के सामने अकलतरा में कांग्रेस की हार के बारे में अपना पक्ष रखते हुए पार्टी की मजबूती के लिए अपने सुझाव दिए।

राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया तो केंद्र सरकार को जमकर कोसा

पीसीसी चीफ ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए केद्र सरकार को जमकर कोसा। उन्होने 3 कृषि बिल के वापस लेने को मोदी पर थूक के चाटने का आरोप लगाया। उन्होने कहा मोदी सरकार महंगाई दूर करने ,काला धन वापस लाने के नाम पर जनता से वोट मांगी। लेकिन ना तो काला धन वापस आया और महंगाई अपने चरम पर है।

कांग्रेस की हार के लिए कार्यकर्ताओं ने नेताओं को बताया कारण

पीसीसी अध्यक्ष ने मंच से ही जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से  अकलतरा में कांग्रेस की हार का कारण पूछा और कार्यकर्ताओ के जवाब देने से पहले है मंच में बैठे अकलतरा क्षेत्र के नेताओं को आडे हाथ लिया और कांग्रेस की हार के लिए उन्हे ही प्रमुख कारण बताया। मोहन मरकाम(Mohan Markam) ने बिलासपुर जिला के कोटा विधान सभा में कांग्रेस की टिकट वितरण का जिक्र करते हुए वहां के टिकट मांगने वालों की स्थिति और शैलेश पांडे के खिलाफ रचे गए षडयंत्र का जिक्र किया। मोहन मरकाम ने इस बार टिकट मांगने वालो नेताओ से उनके बूथ में पिछले चुनाव की स्थिति का रिपोर्ट भी मांगा है। बुथ के उसी रिपोर्ट पर ही आगे टिकट पर विचार करने की बात कही।

बसपा का दामन थामने वाले लोगों को भी हाथ मिलाने का निमंत्रण

मोहन मरकाम ने बसपा के कार्यकर्ताओं और कांग्रेस से बसपा का दामन थामने वाले लोगों को भी हाथ मिलाने का निमंत्रण दिया ।उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ में हाथी से सवारी एक या दो विधान सभा में ही सफल होती है। जिसका लाभ ना तो विधायकों को होता है और ना ही जनता को इसलिए हाथी की सवारी करना छोडकर अपने पुरानी पार्टी का साथ दे। कांग्रेस को मजबूत करें और विकास को देखें। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कांग्रेसियोें से तिरंगा से जुड़े तीन सवाल किए, लेकिन पदाधिकारियों से जवाब नहीं मिलने पर उन्होने कुर्सी में बैठे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से पूछा और जवाब मिलने पर उसकी सराहना करते हुए पुरस्कार भी  दिया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: