Home जिले कबीर धाम(कवर्धा) मंत्री मोहम्मद अकबर पहुंचे अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार...

मंत्री मोहम्मद अकबर पहुंचे अपने निर्वाचन क्षेत्र कवर्धा, स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करना हमारी पहली प्राथमिकता

कवर्धा। छत्तीसगढ़ सरकार के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर बुधवार कवर्धा जिला अस्पताल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने जिला अस्पताल, कवर्धा शहर और कबीरधाम जिले के बैगा आदिवासी बाहूल दलदली और झलमला में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करते हुए 5 करोड़ 49 लाख […]

कवर्धा। छत्तीसगढ़ सरकार के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर बुधवार कवर्धा जिला अस्पताल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों और लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने जिला अस्पताल, कवर्धा शहर और कबीरधाम जिले के बैगा आदिवासी बाहूल दलदली और झलमला में स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार करते हुए 5 करोड़ 49 लाख रूपए की लागत से निर्माण होने वाले 14 अलग-अलग निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। मंत्री अकबर ने जिला अस्पताल में बर्न युनिट लागत 6 लाख 87 हजार रूपए का लोकार्पण किया और जिला अस्पताल में आने वाले लोगों को शुद्ध पानी मिल सके इसके लिए उन्होंने 50 हजार लीटर क्षमता वाली उच्च स्तरीय पानी टंकी निर्माण की भूमिपूजन किया।

वन मंत्री एवं कवर्धा विधायक मोहम्मद अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को स्थानीय स्तर पर सभी स्वास्थ्य सुविधाएं मिले यह छत्तीसगढ़ सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। उन्होंने कहा कबीरधाम जिलेवासियों के लिए जिला अस्पताल में अलग-अलग विषय विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती कराने और इस संस्थान में तकनीकी सुविधाओं का विस्तार करने के लिए जो वायदा किए थे, आज वह सभी वायदे पूरे हो रहे है। अब जिलेवासियों को कवर्धा जिला अस्पताल में हड्डी रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ, निश्चेतना रोग विशेषज्ञ और मेडिसिन विशेषज्ञों की सुविधाएं मिलना शुरू हो गया है। जिला अस्पताल में चार अलग-अलग विशेषज्ञ डॉक्टरों की सुविधाएं मिलने से अब यहां के लोगों को रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव और बिलासपुर जाना नहीं पड़ेगा। इससे जिलेवासियों का समय और धन दोनों की बचत होगी। उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि जिलेवासियों के लिए जिला अस्पताल में जो भी तकनीकी सुविधाओं के विस्तार की मांग रहेगी उन सभी मांगों को विचार करते हुए सर्वोच्च प्राथमिकता में पूरा किया जाएगा। मंत्री अकबर ने कहा कि प्रदेशवासियों को सभी जिला अस्पताल में डॉक्टरों की सुविधा मिल सके इसके लिए सरकार प्रतिबद्ध है। प्रदेश की नई सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने की शुरूआत कबीरधाम जिला अस्पताल से कर रही है। इस अवसर पर उन्होने नव दम्पतियों को नई पहल किट का वितरण किया। इस अवसर पर नेत्र रोग मरीजों को भी चस्मा का वितरण किया।

मंत्री अकबर ने कवर्धा नगर पालिका क्षेत्र में शहरी लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिले इसके लिए 75 लाख रूपयों की लागत से शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया। इसके अलावा भूमिपूजन कार्यो में उन्होंने कवर्धा नगर पालिका के वार्ड नंबर 9 में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य 10 लाख रूपए, वार्ड क्रमांक 27 में मुक्तिधाम के पास में सामुदायिक भवन निर्माण कार्य 10 लाख रूपए, मजगांव मार्ग शिव मंदिर के पास सामुदायिक भवन निर्माण कार्य 10 लाख रूपए, ईदगाह के पास  सामुदायिक भवन निर्माण कार्य 10 लाख रूपए, विप्र भवन के पास सामुदायिक भवन निर्माण कार्य 10 लाख रूपए और कवर्धा में कोटवारी सामुदायिक भवन निर्माण कार्य के लिए 10 लाख रूपए निर्माण कार्य शामिल है। उन्होने इसके अलावा वनांचल क्षेत्र झलमला में दो नग जी टाईप क्वाटर, दलदली में दो नग जी टाईप क्वाटर, कवर्धा में दो नग एफ और दो नग जी टाईप र्क्वाटर भवन के निमाण कार्यों की शिलान्यास किया।