Home खेल जम्मू-कश्मीर से सैन्य प्रशिक्षण के बाद लौटे माही, लद्दाख में बच्चों के...

जम्मू-कश्मीर से सैन्य प्रशिक्षण के बाद लौटे माही, लद्दाख में बच्चों के साथ जमकर खेला क्रिकेट…

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी जम्मू-कश्मीर में सेना की पंद्रह दिनों की ट्रेनिंग करके दिल्ली लौट आए हैं। गौरतलब है कि 30 जुलाई को प्रादेशिक सेना में जुड़ने और ले. कर्नल की मानद उपाधि लेने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी की सेना से जुड़ी यह पहली ट्रेनिंग थी। प्रादेशिक सेना की […]

74
जम्मू-कश्मीर से सैन्य प्रशिक्षण के बाद लौटे माही, लद्दाख में बच्चों के साथ जमकर खेला क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी जम्मू-कश्मीर में सेना की पंद्रह दिनों की ट्रेनिंग करके दिल्ली लौट आए हैं। गौरतलब है कि 30 जुलाई को प्रादेशिक सेना में जुड़ने और ले.

कर्नल की मानद उपाधि लेने के बाद महेन्द्र सिंह धोनी की सेना से जुड़ी यह पहली ट्रेनिंग थी। प्रादेशिक सेना की 106 टीए बटालियन से जुड़ने के बाद तकरीबन दो सप्ताह तक उन्होंने बटालियन के साथ ट्रेनिंग किया।

इस दौरान उन्हें कश्मीर घाटी के अलग-अलग क्षेत्रों में तैनात किया गया था। धोनी ने जवानों के साथ समय बिताया और पेट्रोलिंग भी की।

दरअसल, धोनी ने विश्व कप के बाद ही सेना की ट्रेनिंग करने की इच्छा जाहिर की थी। वेस्टइंडिज़ दौरे से पहले ही उन्होंने क्रिकेट से दो महीने की छुट्‌टी ले ली थी। लद्दाख में ट्रेनिंग के दौरान माही ने बच्चों के साथ जमकर क्रिकेट का लुत्फ उठाया।