छत्तीसगढ़

Marwahi: ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों ने मचाया बवाल, ग्राम पंचायत सचिव के साथ झूमाझपटी, जानिए क्या है पूरा मामला

बिपत सारथी@मरवाही। (Marwahi) जिले के उसाढ़ गांव में सरपंच को हटाने को लेकर ग्रामीणों और जनप्रतिनिधि ने कल जमकर बवाल मचाया था। वर्तमान ग्राम पंचायत सचिव के साथ झूमाझपटी की गई थी।

जिस पर पंचायत सचिव प्रवीण राय ने रिपोर्ट दर्ज कराया है। वहीं मारपीट करने के मामले में 8 लोगों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज किया गया है। जनपद सदस्य और 112 के कर्मचारी सहित अन्य के खिलाफ मरवाही थाने में अपराध दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल (Marwahi) पूरा मामला 14 वें और 15वें वित्त की राशि में गड़बड़ी से जुड़ा हुआ है। ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों का आरोप है कि गांव के सरपंच बहोर सिंह के द्वारा पूर्व सचिव साथ मिलीभगत कर बिना गांव में बिना कार्य कराए और खरीदी किए फर्जी बिल लगाकर लाखों की गड़बड़ी की गई है। जिसकी जांच के बाद पूर्व सचिव को शासन के द्वारा निलंबित किया गया था।

Raipur: विसर्जन मामले में महापौर ने लिया बड़ा एक्शन, जोन 1 कमिश्नर नेतराम चंद्राकर को पद से हटाया

(Marwahi) जिला पंचायत सीईओ के द्वारा थाने में एफआईआर कराने के निर्देश भी दिए गए थे। पर आज तक किसी भी सचिव और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ एफआईआर तक दर्ज नही कराया गया है। जिसके बाद पंचो के द्वारा सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था. लेकिन वर्तमान सचिव प्रवीण राय के द्वारा अविश्वास प्रस्ताव को खारिज करते हुए स्थगन आदेश जारी कर दिया गया।

जिसके बाद वहां मौजूद ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों की नाराजगी भड़क गई और सरपंच के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सचिव प्रवीण राय के साथ पुलिस की मौजूदगी में ही झूमा झटकी शुरू कर दी। ग्रामीणों को आक्रोशित होता देख सरपंच बहोर सिंह मौके से हुआ फरार हो गया था।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: