देश - विदेश

Marwahi: घटिया निर्माण की खुली पोल, बह गया लाखों की लागत से बना स्टाप डैम, भष्ट्राचार की खुली पोल

बिपत सारथी @गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। (Marwahi) नदियों में पानी रोकने के लिए सरकार द्वारा स्टाप डेम का निर्माण किया जा रहा है। लेकिन सरकार के मुहिम को वन विभाग चूना लगा रहा हैं।

लाखों रुपए खर्च कर बनाया स्टाप डेम बरसात के पानी में बहा

(Marwahi) दरअसल मरवाही वनमंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र में लाखों के बने स्टॉपडेम बह गए। यहां भ्रष्टाचार की बानगी यह है कि लाखों रुपए खर्च कर बनाए गए स्टॉप डेम बरसात का पानी नहीं झेल सका और 2 स्टाप डेम बह गये हैं। 

मरवाही के ग्राम पड़खुरी और पिपरिया गांव के नदी में अलग-अलग जगह में बनाया गया। यह दोनों स्टॉप डैम पहले से ही गुणवत्ताहीन बनाया गया था। जो बरसात का पानी नहीं झेल सका और बह गया।

Dhamtari: बाल सुधार गृह से बच्चा हुआ लापता, काफी तलाश के बाद भी नहीं मिली जानकारी, पुलिस मामला दर्जकर जांच में जुटी

शुरुआत से घटिया क्वालिटी का बना था डेम

(Marwahi) स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि स्टाप डेम शुरुआत से ही घटिया क्वालिटी का बनाया गया था जोकि बनने के बाद डेम में दरारे पड़ गई थी और पहली बरसात में ही उखड़ गया था जिसको कई बार रिपेयरिंग किया गया था।

वनमंडल अधिकारी ने स्थानीय ग्रामीण लोगों पर लगाया क्षति का आरोप

वनमंडल अधिकारी स्थानीय ग्रामीणों के ऊपर आरोप मड़ते हुए कहा कि स्थानीय ग्रामीण लोगों के द्वारा डेम को क्षति पहुंचाने के कारण नुकसान हुआ है जिसकी सूचना फायर वाचर के द्वारा कई बार दी गई है। मामले में मरवाही वनपरिक्षेत्र अधिकारी के द्वारा भ्रष्टाचार को अंजाम दिये जाने के आरोप लगाये जा रहे हैं जबकि इस बारे में उनसे प्रतिकिृया लेनी चाही गयी, तो उन्होने कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: