Home हमर प्रदेश (छत्तीसगढ़) फिल्म मंदराजी की टीम ने खुमान साव को दी श्रद्धांजलि, दो दिन...

फिल्म मंदराजी की टीम ने खुमान साव को दी श्रद्धांजलि, दो दिन पहले उन्होनें फिल्म का ट्रेलर किया था लांच

रायपुर. छत्तीसगढ़ी संस्कृति को ऊंचाई देने वाले खुमान साव के निधन पर फिल्म मंदराजी की टीम ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। दो दिन पहले ही इस टीम को खुमान साव के हाथों फिल्म मंदराजी का ट्रेलर लांच कराने का सौभाग्य मिला था। फिल्म के निर्देशक विवेक सारवा ने बताया कि खुमान साव को ट्रेलर […]

188
khuman saw

रायपुर. छत्तीसगढ़ी संस्कृति को ऊंचाई देने वाले खुमान साव के निधन पर फिल्म मंदराजी की टीम ने भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। दो दिन पहले ही इस टीम को खुमान साव के हाथों फिल्म मंदराजी का ट्रेलर लांच कराने का सौभाग्य मिला था।

फिल्म के निर्देशक विवेक सारवा ने बताया कि खुमान साव को ट्रेलर दिखाते समय हम सभी के आंखो में आंसू निकल पड़े थे। विवेक सारवा द्वारा निर्देशित “मंदराजी” फिल्म दुलार सिंह के संघर्ष और छत्तीसगढ़ी नाचा को देश और विदेश में प्रसिद्ध करने की कहानी है। सारवा प्रोडक्शन्स के बैनर तले और माँ नर्मदा फिल्म्स के एसोसिएशन में बनी इस फिल्म का निर्माण किशोर सारवा और नंदकिशोर साहू ने किया है।

फिल्म में छालीवुड के सुपरस्टार करण खान दाऊ दुलार सिंह का रोल कर रहे हैं। साथ ही अन्य प्रमुख कलाकारों में ज्योति पटेल, भैय्यालाल हेड़ाऊ, हेमलाल कौशल, नरेश यादव, उर्वशी साहू, लता ऋषि चंद्राकार, अमर सिंह लहरे, राजू शर्मा चंदैनी गोंदा के कलाकार शामिल हैं। इस फिल्म की कहानी खुमानलाल साव ने ही लिखा था। दर्शक, “मंदराजी” फिल्म के माध्यम से छत्तीसगढ़ी नाचा पार्टी के जनक दुलार सिंह के जीवन और नाचा के क्षेत्र में किये गये उनके अमूल्य योगदान को देख पाएंगे।

“मंदराजी” छत्तीसगढ़ की पहली बायोपिक मूवी है. राजनांदगाँव जिले के ग्राम रवेली से दाऊ दुलार सिंह मंदराजी ने अपने सफ़र की शुरुआत करते हुए छत्तीसगढ़ नाचा को देश और दुनिया में ख्याति दिलाई। इस फिल्म में दर्शकों को दुलार सिंह द्वारा संघर्ष कर छत्तीसगढ़ी नाचा को विश्व पटल पर स्थापित करने के साथ ही प्रदेश की समृद्ध कला संस्कृति से भी रूबरू होने का अवसर मिलेगा।