महासमुंद

Mahasamund: अवैध परिवहन का खुला पोल, चेंकिग के दौरान पुलिस ने स्विफट कार को रोका, तलाशी में बैग में मिले सोने-चांदी के जेवर, ज्वेलर्स मालिक समेत 3 पकड़ाए

महासमुंद। (Mahasamund) जिले की पुलिस ने जेवर का अवैध परिवहन कर रहे राजधानी के एक ज्वेलर्स समेत 3 लोगों को पकड़ा। बिना किसी वैध दस्तावेज के परिवहन कर रहे थे। जिले के सीमावर्ती थाना क्षेत्र में सर्चिंग चलाया जा रहा था। इसी दौरान यह मामला प्रकाश में आया।

(Mahasamund) पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि जिले के सिंघोड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्राज्यीय चेक पोस्ट रेहटीखोल में संदिग्ध वाहनों पर नजर रखी जा रही थी। चेंकिग के दौरान सफेद रंग की स्विफट कार को रोकी गई। जिसके बाद कार में सवार लोगों से पूछताछ की गई। पुलिस की पूछताछ का संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाए। तुरंत बाद कार की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान एक बैग मिला। जिसमे भारी मात्रा में सोने-चांदी के जेवरात रखे हुए मिले।

इस कार पर सवार 63 वर्षीय सुनील जैन ने बताया कि वे सदर बाजार रायपुर में एसएस सिल्वर ज्वेलर्स शॉप का संचालन करते हैं, उनके साथ दुकान का स्टाफ अवध परते और चालक हीरालाल यादव हैं। वे सोने चांदी के जेवरात लेकर बरगढ़, उड़ीसा के ज्वेलरी शॉप संचालकों को सैम्पल दिखाने और बेचने गए हुए थे। वहां से बचे हुए जेवर वह वापस लेकर आ रहे थे, मगर उनके पास जेवरों का कोई वैध दस्तावेज नहीं था।

(Mahasamund) पुलिस ने कार को थाने में लेकर जेवरों को तुलवाया। इनमें 55 लाख रूपये का 01 किलो 140 ग्राम सोना और 67 लाख रूपये के 105 किलोग्राम चांदी के जेवरात सहित साढ़े आठ लाख रूपये नगद भी मिले। पुलिस ने कार सहित जब्त सामग्रियों की कुल कीमत 01 करोड़ 35 लाख रूपये बताई है।

Congress ने कहा- गन्ना, गेहूं, चना सहित 7 फसलों के समर्थन मूल्य में अत्यल्प वृद्धि किसानों के साथ अन्याय

पुलिस ने बिना दस्तावेज के इन जेवरातों की जब्ती धारा 102 के तहत की गई है, साथ ही यह मामला आगे की कार्यवही के लिए आयकर विभाग के सुपुर्द किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: