महासमुंद

Mahasamund: स्कूल में शिक्षकों की कमी, तो धरने पर बैठे परिजन, दो दिन बीते नहीं खोला स्कूल का ताला, जिला शिक्षा अधिकारी ने दिया ये आश्वासन

मनीष सरवैया@महासमुंद। (Mahasamund) जिले के सिघोड हाई स्कूल में व्यवस्था पर भेजे गए शिक्षकों में से एक शिक्षक द्वारा ज्वाइनिंग न लेने और दूसरे शिक्षक को विभाग द्वारा मूल शाला भेजे जाने के बाद से नाराज विद्यार्थियों के पालकों ने दूसरे दिन भी स्कूल में ताला जड़ दिया।

(Mahasamund) पालकों और विद्यार्थियों के साथ स्कूल परिसर में धरने पर बैठ गये। पालकों ने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, ताला नहीं खोला जाएगा। वही प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल में तीन शिक्षकों की व्यवस्था की बात कह रहे हैं।

Chhattisgarh: सीमाओं का जायजा लेने पहुंचे डीजीपी, पुलिस अधिकारियों के साथ की बैठक, गांजा और नशीले पदार्थ के कारोबार पर अंकुश लगाने की दी सख्त हिदायत

आपको बता दें कि हाईस्कूल सिघोडा 2013 मे खुला। तब से लेकर आज तक स्कूल में शिक्षकों की कमी बनी हुई है। (Mahasamund) वर्तमान मे स्कूल मे 68  बच्चे है, जो कि कक्षा 9 वी एवं 10 वीं के छात्र हैं। शाला प्रबंधन समिति काफी दिनों से शिक्षक की मांग करते आ रहे हैं ,पर आज तक सेटअप के अनुसार शिक्षक की पदस्थापना नहीं हुई। जिससे बच्चो की पढाई अधर मे लटकी हुई है।

Gold-Silver Price: सोने की कीमत में मामूली गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती, जानिए आज का रेट

पालकों का कहना है कि जब तक शिक्षक की पदस्थापना नहीं की जायेगी ताला नही खोलेंगे। प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि तीन शिक्षकों की पदस्थापना कर दी गयी है और पालक मान गए हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: