महासमुंद

Mahasamund: चंद्रनाहूँ कुर्मी क्षत्रिय समाज के 51 वें केंद्रीय महाधिवेशन में शामिल हुए सीएम, बोले सबकी भागीदारी से ही होता है समाज का विकास

मनीष@महासमुंद। (Mahasamund) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज रविवार चंद्रनाहूँ कुर्मी क्षत्रिय समाज  द्वारा आयोजित प्रदेश के 51 वें केंद्रीय महाधिवेशन में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उन्होंने कहा कि समाज में सबकी भागीदारी से ही समाज का विकास होता है। समाज में समाजिक समरसता आती है। समाज वह है जो सबको साथ लेकर चलें। इससे सबके कल्याण का रास्ता निकलता है। कार्यक्रम महासमुंद बागबाहरा रोड स्थित शांत्रीबाई स्कूल परिसर में आयोजित हुआ। (Mahasamund) यहां चंद्रनाहूं कुर्मी क्षत्रिय समाज को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सामाजिक एकता बनाये रखने पर जोर दिया। इस अवसर पर समाज के वरिष्ठजनों एवं पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री का आत्मीय स्वागत किया। 

Raipur: व्हाट्सएप पर पहले छात्र से की पैसों की मांग, नहीं देने पर परिजनों की फोटो अश्लील साइट पर डाला, पुलिस ने दर्ज की शिकायत

(Mahasamund) उन्होंने कहा कि इस समाज के पुरखों ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने शिक्षा, कृषि, सहकारिता के साथ-साथ समाज सुधार जैसे उल्लेखनीय क्षेत्रों में भी अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य सरकार की सभी योजनाओं का ज़िक्र करते हुए कहा की योजनाओं से किसान, गरीब, मज़दूर चिन्ता मुक्त हुए है।

राज्य में गोधन योजना से रोजगार और आय के नए स्त्रोत निकले हैं। वे लोग जिसके पास कोई रोजगार नहीं होता था, वे भी गोबर बेचकर रोजगार के साथ लाभ कमा रहे हैं। महिला समूह आत्मनिर्भर बन रही है  राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मज़दूर न्याय योजना के तहत प्रत्येक पात्र परिवार को सालाना 6000 रुपए की राशि सीधे उनके बैंक खाते में आएगी। छत्तीसगढ़ में वृक्षारोपण कार्य को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

Gulab Cyclone: श्रीकाकुलम जिले के 6 मछुआरे समुद्र में हुए लापता, नौसेना अधिकारियों की ली जा रही मदद

छत्तीसगढ़ सरकार बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूल बनाये हैं। प्रदेश के सभी तहसील में एक आत्मानंद शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले गए है। जल्दी छत्तीसगढ़ के बच्चें फर्राटेदार अंग्रेज़ी बोलेंगे। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में भर्ती की कार्रवाई शुरू हो गई है। लोगों को उनकी योग्यताओं के अनुसार नौकरी मिलेगी।

कार्यक्रम मे राज्यसभा सदस्य छाया वर्मा, संसदीय सचिव एवं विधायक विनोद चंद्राकर और चंद्रनाहूँ कुर्मी क्षत्रिय समाज के प्रदेश अध्यक्ष  अश्वनी चंद्राकर ने भी सम्बोधित किया । इस अवसर पर समाज के द्वारा अतिथियों का स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: