देश - विदेशराजनीति

Maharashtra crisis: शिंदे के बगावती तेवर के बाद उद्धव ठाकरे बोले- मेरा इस्तीफा तैयार है, कोई भी शिवसैनिक बन सकता है सीएम

मुंबई। शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे, कई अन्य विधायकों के साथ, मंगलवार को इनकंपनीडो में चले गए और पार्टी के खिलाफ विद्रोह कर दिया, जिससे प्रमुख राजनीतिक संगठनों में हड़कंप मच गया। एमवीए गठबंधन जहां विधायकों को वापस लाने की कोशिश कर रहा है, वहीं बीजेपी इन ‘बागी’ विधायकों पर कड़ी नजर रखे हुए है.

इस बीच महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, “अगर कोई विधायक नहीं चाहता कि मैं सीएम बने रहूं, तो मैं अपना सारा सामान वर्षा बंगले (सीएम का आधिकारिक आवास) से मातोश्री ले जाने के लिए तैयार हूं।”

उन्होंने कहा, “यदि आप (विधायक) कहते हैं, तो मैं सीएम पद छोड़ने के लिए तैयार हूं। यह संख्या के बारे में नहीं है, लेकिन कितने मेरे खिलाफ हैं। अगर एक भी व्यक्ति या विधायक मेरे खिलाफ है तो मैं छोड़ दूंगा। यह मेरे लिए बहुत शर्मनाक है अगर एक भी विधायक मेरे खिलाफ है।

अगर कांग्रेस, एनसीपी ने कहा कि मुझे सीएम नहीं बनना चाहिए, यह अलग है, लेकिन मेरे अपने लोग…: उद्धव ठाकरे

“मैं हैरान और हैरान हूं क्योंकि अगर कांग्रेस और एनसीपी ने कहा कि मुझे सीएम नहीं बनना चाहिए तो यह अलग है, लेकिन आज कमलनाथ ने भी कहा कि मुझे सीएम बनना चाहिए। लेकिन जब मेरे अपने लोग (विधायक) मुझे नहीं चाहते हैं, मैं क्या कह सकता हूं ? उन्होंने आगे कहा कि उद्धव ठाकरे ने बुधवार को कहा, “कुछ विधायक हमें बुला रहे हैं कि वे वापस आना चाहते हैं।

शिवसेना ने कभी हिंदुत्व नहीं छोड़ा: सीएम उद्धव ठाकरे

सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में कहा कि शिवसेना कभी हिंदुत्व से अलग नहीं हुई.

उद्धव ठाकरे ने कहा, “हिंदुत्व हमारी सांस में है। यह बात करने का समय नहीं है कि हिंदुत्व के लिए किसने क्या किया है।” मैं बालासाहेब के हिंदुत्व को आगे ले जाने की कोशिश कर रहा हूं।

उद्धव ठाकरे जल्द ही मातोश्री शिफ्ट हो सकते हैं

उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट बैठक में शामिल होने से पहले बुधवार सुबह एकनाथ शिंदे से बात की। सूत्रों के मुताबिक, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के सीएम पद से इस्तीफा देने की पेशकश की है।

इस पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि समय बीत चुका है और इस्तीफा देने या न करने का फैसला अब उद्धव ठाकरे का होना चाहिए। सूत्रों ने कहा कि उद्धव ठाकरे के जल्द ही मातोश्री (अपने निजी आवास) में शिफ्ट होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: