Home ज्योतिष भगवान शिव के पूजा में भूल कर भी ना करे ऐसा काम...

भगवान शिव के पूजा में भूल कर भी ना करे ऐसा काम वरना भुगतना पड़ेगा आपको नुकसान

हिन्दू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बड़ा महत्व है. सभी मनोकामनाएं पूरी करने की शक्ति भगवान शिव में है. शिवलिंग का पूजन-अभिषेक करने से सभी देवी-देवताओं के अभिषेक का फल उसी क्षण प्राप्त हो जाता है. इसके साथ ही यदि हम शिवलिंग की पूजा करते है तो हमें भगवान शिव और माता शक्ति […]

336
lord shiva

हिन्दू धर्म में भगवान शिव की पूजा का बड़ा महत्व है. सभी मनोकामनाएं पूरी करने की शक्ति भगवान शिव में है. शिवलिंग का पूजन-अभिषेक करने से सभी देवी-देवताओं के अभिषेक का फल उसी क्षण प्राप्त हो जाता है. इसके साथ ही यदि हम शिवलिंग की पूजा करते है तो हमें भगवान शिव और माता शक्ति का आशीर्वाद जल्द ही मिल जाता है.

यदि आप शिवलिंग का अभिषेक शहद से करते है तो आपको कर्ज से छुटकारा मिलेगा. शिवलिंग पर कच्चे दूध के अभिषेक से आरोग्य की प्राप्ति होती है. गाय के घी से अभिषेक करने से धन में वृद्धि होती है. वहीं सरसों के तेल से अभिषेक करने से शत्रुओं का नाश होता है.

भगवान शिव जल्दी प्रसन्न होते है तो उतने ही जल्दी नाराज भी होते है. जिससे हमें ये ध्यान रखना चाहिए कि शिव जी के पूजा के समय नारियल, सिंदूर, हल्दी,.शंख, तुलसी, चावल, एवं तिल इन चीजों का प्रयोग नहीं करना चाहिए ये सभी वस्तुओं से भगवान शिव नाराज हो जाते है.