Home क्राईम Video: लोरमी वन विभाग के उड़नदस्ता ने की छापे मार कार्यवाही, भारी...

Video: लोरमी वन विभाग के उड़नदस्ता ने की छापे मार कार्यवाही, भारी मात्रा में इमारती लकड़ियां जब्त

गुड्‌डू यादव@मुंगेली. वनांचल क्षेत्रों में इन दिनों लगातार चल रही जंगलों में इमारती लकड़ियों के अंधाधुन अवैध कटाई के चलते जंगलों में इमारती लकड़ी कम होते जा रहे है और वही वन्य प्राणियों के लिए भी कहीं ना कहीं खतरे का कारण भी बनते जा रहा है। लगातार लकड़ी चोरी की सूचना के बाद अचानक […]

277
लोरमी वन विभाग के उड़नदस्ता ने की छापे मार कार्यवाही, भारी मात्रा में इमारती लकड़ियां जब्त

गुड्‌डू यादव@मुंगेली. वनांचल क्षेत्रों में इन दिनों लगातार चल रही जंगलों में इमारती लकड़ियों के अंधाधुन अवैध कटाई के चलते जंगलों में इमारती लकड़ी कम होते जा रहे है और वही वन्य प्राणियों के लिए भी कहीं ना कहीं खतरे का कारण भी बनते जा रहा है।

लगातार लकड़ी चोरी की सूचना के बाद अचानक आज लोरमी वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम सकेरी के दुज राम पात्रे और सीध राम के यहां उड़नदस्ता छापामार कार्यवाही किया गया। जहां दोनों के घर से भारी मात्रा में इमारती लकड़ी बरामद किया गया। वही उड़न दस्ते की छापामार कार्रवाई की भनक लगते ही लकड़ी तस्कर गांव छोड़कर भाग गए।

घरवालों से इस मामले में जानकारी लेने पर उन्होनें काम के लिए बाहर जाने की बात कही। मौके में उपस्थित वन विभाग के एसडीओ मदन सिंह ने सर्च वारण्ट चस्पा कर पंचनामा पश्चात इमारती सागौन लकड़ी को वन विभाग की गाड़ी में लोड करके उपभोक्ता डिपो लोरमी भेज दिया गया, वहीं एसडीओ मदन सिंह ने आरोपी लकड़ी तस्कर के विरुद्ध कार्यवाही वैधानिक कार्रवाई करने की बात कही।