Home देश - विदेश अगर विमान में किया हंगामा तो अब भरना पड़ सकता है 1...

अगर विमान में किया हंगामा तो अब भरना पड़ सकता है 1 करोड़ का जुर्माना, बिल लोकसभा में पेश

नई दिल्ली। विमान में हुड़दंग मचाने वालों या नियम तोड़ने वाले को 1 करोड़ रुपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है. सरकार ऐसी हरकतों को रोकने के लिए कड़ा कानून ला रही है. सरकार ने एयरक्राफ्ट एक्ट को बदलने के लिए मंगलवार को लोकसभा में एयरक्राफ्ट संशोधन बिल पेश किया. इस बिल के पास होने […]

अगर विमान में किया हंगामा तो अब भरना पड़ सकता है 1 करोड़ का जुर्माना, बिल लोकसभा में पेश

नई दिल्ली। विमान में हुड़दंग मचाने वालों या नियम तोड़ने वाले को 1 करोड़ रुपये तक जुर्माना देना पड़ सकता है. सरकार ऐसी हरकतों को रोकने के लिए कड़ा कानून ला रही है. सरकार ने एयरक्राफ्ट एक्ट को बदलने के लिए मंगलवार को लोकसभा में एयरक्राफ्ट संशोधन बिल पेश किया.

इस बिल के पास होने के बाद मोदी सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में एयरक्राफ्ट संशोधन बिल 2020 पेश किया. इस बिल को संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पेश किया. नया बिल पास होने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय एविएशन क्षेत्र में मजबूती ला सकता है.

बिल पास होने के बाद अगर कोई फ्लाइट के भीतर बम की अफवाह, एयर होस्टेस के साथ बदतमीजी या प्लेन को हाइजैक करने की कोशिश करता है तो उस पर भारी जुर्माना लग सकता है. इसके तहत जुर्माना राशि 1 करोड़ तक हो सकती है.