छत्तीसगढ़बेमेतरा

शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूलों में तालाबंदी,CBSE बेसिक स्कूल में शिक्षक की मांग को लेकर जड़ा ताला

दुर्गा प्रसाद सेन@बेमेतरा. जिले में शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूलों में तालाबंदी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है.आज फिर पालकों ने जिले का गौरव कहे जाने वाले CBSE बेसिक स्कूल में शिक्षक की मांग को लेकर ताला जड़ दिया.

बता दें कि बेसिक स्कूल में शिक्षकों की कमी को लेकर स्कूल में दूसरी बार तालाबंदी हुई है. पहले तालाबंदी होने के बाद हिंदी माध्यम के 4 शिक्षकों की व्यवस्था विभाग के द्वारा की गई थी, मगर शिक्षक हिंदी माध्यम के होने की वजह से CBSE अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाने में असुविधा महसूस करते हुए बीईओ को लिखित में आवेदन देते हुवे शिक्षकों ने बच्चों को पढ़ाने में असुविधा होने की बात कहे है. साथ ही बच्चों के परीक्षा परिणाम प्रभावित होने के की बात कहते हुवे जिम्मेदारी लेने से इंकार किया है. जिसके बाद पालकों में शिक्षा विभाग को लेकर रोष है और पालकों ने योग्य शिक्षक की मांग को लेकर फिर से स्कूल में ताला जड़ दिया. जहां मौके पर बीईओ पहुंचे और ताला खोलने पालको से बात की, लेकिन बात नहीं बनी. वही इस दौरान किसान नेता योगेश तिवारी भी मौके पर पहुंचे और पालकों से बात की….साथ ही पालकों की मांग को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी से फोन पर बात की.

डीईओ ने योग्य शिक्षक व्यवस्था करने आश्वासन दिया है. इसके अलावा इस संबंध में पालको के साथ मीटिंग रखने की बात कही है. जिसके बाद ताला खोला गया है. अब देखना यह होगा कि बच्चों को योग्य शिक्षक मिल पाता है या नहीं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: