Home क्राईम नए साल में लगेगा राज्य के क्राइम ब्रांच थानों में ताला

नए साल में लगेगा राज्य के क्राइम ब्रांच थानों में ताला

रायपुर। बड़ी-बड़ी वारदातों को साल्व कर अपराधियों को जेल के पीछे भेजने वाले क्राइम ब्रांच के अफसर अब पुलिस महकमें के वरिष्ठ अधिकारियों के निशाने पर है। लगातार क्राइम ब्रांच की शिकायत मिलने की वजह से पुलिस मुखिया ने क्राइम ब्रांच और उसकी जैसी जांच एजेंसियों को भंग करने का निर्देश दिया है। वरिष्ठ अधिकारियों […]

नए साल में लगेगा राज्य के क्राइम ब्रांच थानों में ताला
नए साल में लगेगा राज्य के क्राइम ब्रांच थानों में ताला

रायपुर। बड़ी-बड़ी वारदातों को साल्व कर अपराधियों को जेल के पीछे भेजने वाले क्राइम ब्रांच के अफसर अब पुलिस महकमें के वरिष्ठ अधिकारियों के निशाने पर है। लगातार क्राइम ब्रांच की शिकायत मिलने की वजह से पुलिस मुखिया ने क्राइम ब्रांच और उसकी जैसी जांच एजेंसियों को भंग करने का निर्देश दिया है। वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो क्राइम ब्रांच अब पूरी तरह से वसूली का अड्‌डा बन चुकी है।

छत्तीसगढ़ पुलिस की कमान सम्हालते ही डीजीपी डीएम अवस्थी ने दागी पुलिस अफसरों पर कार्रवाई करने का संकेत दिया है। प्रदेश में लॉ एंड आर्ड रहे और अफसरों की छवि अच्छी है, इसलिए डीजीपी ने स्वच्छ पुलिसिंग करने का निर्देश जारी किया है। डीजपी डीएम अवस्थी ने सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी किया है, जो भी पुलिसकर्मी वर्दी की आड में गैरकानूनी काम को कर रहा है, उस पर कार्रवाई करे। इसके साथ ही अपराधियों को कंट्रोल करने वाली क्राइम ब्रांच को वसूली का अड्‌डा बताते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने उसे भंग करवाने का बात कही है। हिंदी खबर से चर्चा के दौरान डीएम अवस्थी ने कहा उनके आदेश जल्द से जल्द लागू होंगे। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों की मानें तो नए साल में डीजीपी बडा धमाका कर क्राइम ब्रांच और अन्य जांच एजेंसियों को भंग करवा सकते हैं।