Home क्राईम दुष्कर्म के खिलाफ सख्त हुआ इस देश का कानून, अब आरोपियों को...

दुष्कर्म के खिलाफ सख्त हुआ इस देश का कानून, अब आरोपियों को बनाया जाएगा नपुंसक.. पढ़े पूरी खबर

नई दिल्ली. देश भर में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही है। ऐसी घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी मासूम बच्चियों तक को अपना शिकार बना रहे है। इस तरह के मामले सिर्फ भारत में ही नही बल्कि अन्य देशों नें सामने आते रहे है। लगातार लोग इसके खिलाफ कोई सख्त कानून बनाने की […]

288
3 साल की मासूम के साथ पहले किया दुष्कर्म फिर सिर किया धड़ से अलग

नई दिल्ली. देश भर में दुष्कर्म की घटनाएं बढ़ती जा रही है। ऐसी घिनौनी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी मासूम बच्चियों तक को अपना शिकार बना रहे है। इस तरह के मामले सिर्फ भारत में ही नही बल्कि अन्य देशों नें सामने आते रहे है।

लगातार लोग इसके खिलाफ कोई सख्त कानून बनाने की भी मांग करते रहे है। अब इस तरह के मामलों को बढ़ता देख अमेरिका के अलाबामा में नया कानून बनाया गया है। नए कानून के तहत 13 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपियों को नपुंसक बनाने के इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं या दवा दी जा सकती है।

ऐसा है नया कानून..

जानकारी के अनुसार  बच्चों के साथ घिनौने अपराध के दोषियों को पैरोल पर छोड़े जाने से पहले यह इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक  इंजेक्शन लगाने के बाद इसका असर हमेशा के लिए नहीं रहेगा, बल्कि कुछ वक्त तक ही इसका असर हो सकता है। पैरोल लेने से करीब एक महीने पहले से ये इंजेक्शन लगाए जाएंगे।

साथ ही यह बात भी कही गई है कि इंजेक्शन का खर्च आरोपी को ही देना होगा। इंजेक्शन नहीं लगवाने का फैसला करने वाले लोगों को जेल से नहीं छोड़ा जाएगा। कोर्ट ही तय करेगा कि कब तक दोषी को इंजेक्शन लगाए जाने की जरूरत है।

अलाबामा में कानून बनाए जाने के साथ ही अब अमेरिका में 7 ऐसे राज्य हो जाएंगे जहां केमिकल कैस्ट्रैक्शन के इस्तेमाल का प्रावधान है।