देश - विदेश

Landslide: हिमाचल में भयानक हादसा, भूस्खलन के बाद चट्टानें चलते टेंपो पर गिरी, 9 लोगों की मौत, मृतकों में 2 छत्तीसगढ़ के….

शिमला। (Landslide) हिमाचल प्रदेश के किन्नौर के सांगला-छितकुल रोड पर बड़ा हादसा हो गया. भूस्खलन के बाद चट्टानें चलते टेंपो ट्रैवलर वाहन पर गिर गईं. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 2 छत्तीसगढ़ के भी है. पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है। साथ ही मृतकों के परिजनों को दो लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. हादसा 1.30 बजे के करीब का है. टेंपो ट्रैवलर (एचआर 55 एसी 9003) सांगला की ओर जा रही था.

Surajpur: हेलमेट पहनने वालों को पुलिस अधीक्षक ने दिए गुलाब, जरूरत मंदों को बाटी हेलमेट, चलाया जा रहा जागरूकता अभियान

(Landslide) सांगला-छितकुल रोड पर बटसेरी के पास चट्टानें गिरीं. जिसकी चपेट में टेपो आ गया. टेपों में 11 लोग सवार थे. जिनमें से 8 लोगों ने मौके पर दम तोड़ दिया, (Landslide) जबकि एक की मौत हॉस्पिटल में हुई, वहीं एक शव की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है. सभी एक ट्रैवल एजेंसी के जरिए किन्नौर आए थे.

पीएम मोदी ने जताया शोक

हादसे पर पीएम मोदी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है. इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं. दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से दो-दो लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है. साथ ही जो घायल हुए हैं, उन्हें 50 हजार रुपये की सहायता की जाएगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: