देश - विदेश

Lakhimpur Kheri Violence: पुलिस की नाकामी से नाराज भारतीय किसान यूनियन, 26 अक्टूबर को कई राज्यों में करेंगे विरोधों का ऐलान

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) मामले में पुलिस की नाकामी को लेकर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने अलग-अलग राज्यों में विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया है. भारतीय किसान यूनियन ने बताया कि ‘लखीमपुर की घटना में पुलिस की निष्क्रियता का किसान विरोध करेंगे, गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग करेंगे और किसानों के आंदोलन के दौरान अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों के लिए समर्थन और MSP सुनिश्चित करने वाले कानून की मांग करेंगे.

Corona: दुर्गा पूजा में उमड़ी भीड़ का असर, 1 हजार के करीब पहुंचा संक्रमण का खतरा, कहां है सरकार

26 अक्टूबर को विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन

26 अक्टूबर को विभिन्न राज्यों में विरोध प्रदर्शन करेंगे. किसानों का धरना सुबह 11 बजे शुरू होगा और दोपहर 2 बजे तक चलेगा. इस दौरान किसान अपने-अपने इलाकों में उपमंडल मजिस्ट्रेट, तहसीलदार या उपायुक्त को ज्ञापन सौंपेंगे.

Chhattisgarh: सरकार ने रखा 1 करोड़ मीट्रिक धान खरीदी का लक्ष्य, धान खरीदी समिति की बैठक खत्म, दिवाली के बाद तारीखों की घोषणा

4 किसानों समेत 8 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा(Lakhimpur Kheri Violence) में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हुई थी, जिसके बाद मामले की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया था. एसआईटी ने अब तक इस मामले में कुल 13 आरोपियों को गिरफ्तारी की है. इसके बावजूद भारतीय किसान यूनियन ((Lakhimpur Kheri Violence)) ने मंगलवार को पूरे देश में हल्ला बोल का ऐलान किया है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: