Home जिले जगदलपुर चित्रकोट उपचुनाव: लच्छुराम कश्यप बनाए गए भाजपा उम्मीदवार, काटे की होगी टक्कर

चित्रकोट उपचुनाव: लच्छुराम कश्यप बनाए गए भाजपा उम्मीदवार, काटे की होगी टक्कर

रायपुर। चित्रकोट उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पूर्व विधायक लच्छुराम कश्यप को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर में शुक्रवार को हुई चुनाव समिति की बैठक में आधा दर्जन से ज्यादा नामों पर चर्चा के बाद लच्छू राम के नाम पर मुहर लगी। जिसके बाद समिति को सिंगल नाम भेजा गया। […]

रायपुर। चित्रकोट उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पूर्व विधायक लच्छुराम कश्यप को पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। भाजपा प्रदेश कार्यालय एकात्म परिसर में शुक्रवार को हुई चुनाव समिति की बैठक में आधा दर्जन से ज्यादा नामों पर चर्चा के बाद लच्छू राम के नाम पर मुहर लगी। जिसके बाद समिति को सिंगल नाम भेजा गया। जिस पर पार्टी हाईकमान ने मुहर लगाकर इसकी घोषणा की है।

लच्छुराम ने अपना राजनीतिक सफर शिक्षक की नौकरी छोड़ कर शुरुआत की थी। धीरे-धीरे राजनीति के शिखर पर चढ़े लच्छुराम 2008 के चुनाव में चित्रकोट विधानसभा से विधायक चुने गए। 2018 में पार्टी ने लच्छु की जगह बैदूराम कश्यप को उम्मीदवार बनाया। लेकिन, कांग्रेस के दीपक बैज के सामने नहीं टिके।

कांग्रेस से राजमन बेंजाम लच्छुराम के प्रतिद्वंद्वी है। इस लिहाज से स्थानीय इसे कांटे की टक्कर भी बता रहे हैं। चित्रकोट उपचुनाव के लिए मतदान 21 अक्टूबर को होंगे। परिणाम 24 अक्टूबर को आएंगे। 30 सितंबर को कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी के उम्मीदवार अपना नामांकन दाखिल करेंगे।