Home हमर प्रदेश (छत्तीसगढ़) श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने की विभागीय कामों की समीक्षा, कहा-...

श्रम मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने की विभागीय कामों की समीक्षा, कहा- हर हाथ को काम देने बनाएं बेहतर कार्ययोजना

रायपुर. श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया की अध्यक्षता में आज जगदपुर में बस्तर संभाग के श्रम अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय काम-काज की समीक्षा की गई। डॉ. डहरिया ने बैठक में कहा कि राज्य सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। हर हाथ को काम मिले इस दिशा में कार्ययोजना तैयार की […]

235

रायपुर. श्रम मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया की अध्यक्षता में आज जगदपुर में बस्तर संभाग के श्रम अधिकारियों की बैठक लेकर विभागीय काम-काज की समीक्षा की गई। डॉ. डहरिया ने बैठक में कहा कि राज्य सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। हर हाथ को काम मिले इस दिशा में कार्ययोजना तैयार की जाए।

डॉ. डहरिया ने श्रमिकों के कार्य क्षमता में वृद्धि के लिए कौशल विकास प्रशिक्षण दिलाने पर भी बल दिया। उन्होंने श्रमिकों के लिए संचालित सभी कल्याणकारी योजनाओं को धरातल तक पहुंचाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। योजनाओं के क्रियान्वयन गड़बड़ी और लापरवाही पाए जाने पर संबंधितों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

डॉ. डहरिया ने कहा कि श्रमिकों के कल्याण के लिए प्रदेश सरकार पूरी तरह संकल्पबद्ध होकर प्रयास कर रही हैं। श्रमिकों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होंने श्रमिकों को योजनाओं से लाभान्वित करने और श्रमिकों के पंजीयन सहित अन्य आवेदनों पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। डॉ. डहरिया ने श्रमिकों के हित में प्राथमिकता और पारदर्शिता से काम करने तथा विभाग द्वारा अपनाई गई ऑनलाईन प्रक्रिया का पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विभागीय कार्य में तेजी लाने के लिए रिक्त पदों पर भर्ती की कार्यवाही की जाए। बैठक में उप श्रमायुक्त एस.एल. जांगड़े, श्रम विभाग के उप संचालक एन्थोनी तिर्की सहित संभाग के सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।